CWC2019: श्रीलंका ने इंग्लैंड को दिया 233 रनों का टारगेट

हेडिंग्ले लीड्स। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच CWC2019 (आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप) का मुकाबला हेडिंग्ले लीड्स के मैदान पर खेला जा रहा है.

एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 83) के शानदार अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 232 रन बनाए. मैथ्यूज के अलावा अविश्का फर्नांडो ने 49 तथा कुशल मेंडिस ने 46 रन जोड़े.

इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन सफलता हासिल की जबकि आदिल राशिद को दो विकेट मिले. दोनों टीमों का यह छठा मुकाबला है, लेकिन दोनों के प्रदर्शन में जमीन-आसमान का अंतर है. इंग्लैंड ने जहां अब तक पांच में से चार मैच जीते हैं वहीं श्रीलंका को एक मैच में जीत और दो में हार मिली है. उसके दो मुकाबले हालांकि रद्द हुए है. इंग्लैंड की टीम आठ अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि श्रीलंका चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

इससे पहले श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह छठा मुकाबला है, लेकिन प्रदर्शन में जमीन-आसमान का अंतर है. इंग्लैंड ने जहां अब तक पांच में से चार मैच जीते हैं, वहीं श्रीलंका को एक मैच में जीत और दो में हार मिली है. उसके दो मुकाबले हालांकि रद्द हुए है.

इंग्लैंड की टीम आठ अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि श्रीलंका चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है. इंग्लैंड ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि श्रीलंकाई टीम दो बदलाव के साथ खेल रही है.

इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था. अफगानिस्तान की गेंदबाजी श्रीलंका की गेंदबाजी से थोड़ी बेहतर है और उसके पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बखिया उधेड़ी थी.

उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने वर्ल्ड कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, मोईन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. इन चारों से तो श्रीलंका को सर्तक रहना होगा साथ ही जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा.

श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है, लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वह मशहूर हैं. फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी. उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »