Attari border पर विद्यार्थियों ने छोड़ी ब्रज की छाप

मथुरा। Attari border पर दर्शकों से भरा स्टेडियम उस वक्त तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमर नाथ शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । राधे-राधे, जय श्रीकृष्ण, भारत माता की जय के नारों से सारा वातावरण गुंजायमान हो गया । विद्यालय की छात्राओं ने रक्षाबन्धन के अवसर पर सेनों के अधिकारियों तथा वीर जवानों को राखी भी बांधी । अमर नाथ विद्या आश्रम के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने विद्यार्थियों की शानदार प्रस्तुति के लिये बधाई दी ।

Cultural presentation of Amarnath Vidya Ashram left the impression of Braj on the Wagah-Attari border
Cultural presentation of Amarnath Vidya Ashram left the impression of Braj on the Wagah- Attari border

Attari border पर विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से अविभूत होते हुुये बी.एस.एफ. के निदेशक रजनीकांत मिश्रा व उनकी धर्मपत्नी, बी.एस.एफ. के डी.आई.जी. जे.एस. ओबराय, कमाण्डेन्ट आॅफीसर पी.एस. भाटी ने बच्चों की मुक्तकंठ से प्रशंसा की ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने गर्व के साथ बताया कि विद्यार्थी एवं शिक्षकों के 50 सदस्यों के दल ने ब्रज का प्रसिद्ध मयूर नृत्य, कालबेलिया नृत्य तथा देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति के द्वारा सभी का दिल जीत लिया । उन्होंने बताया कि अमर नाथ विद्या आश्रम Attari border पर सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाला उत्तर प्रदेश का पहला विद्यालय है, प्रस्तुति का सीधा प्रसारण 180 देशों में सभी प्रमुख टीवी चैनलों के द्वारा किया गया । अमरनाथ गर्ल्स डिग्री काॅलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी एवं अमर नाथ विद्या आश्रम के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिये राजू सिंह, अमन खान, गौरांग शर्मा, कबीर शर्मा, प्रेरणा, तनुजा, धनुप्रिया सहित सभी बच्चों को शुभकामनाएं दीं ।

शैक्षणिक भ्रमण तथा सांस्कृतिक प्रस्तुति कोर्डिनेटर सोनिका शर्मा ने बताया कि बच्चों ने अमृतसर में ऐतिहासिक स्वर्णमंदिर गुरूद्वारा में भी दर्शन किये। के.के. दीक्षित, शुभम वाजपेयी, असलम खान, समर्थ वाजपेयी, ने बच्चों का मार्गदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »