लॉकडाउन के बीच बरेली में दरगाह पर भीड़ पहुंची, पुलिस ने हटाया

लखनऊ। कोरोना से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन है। दफ्तर से लेकर बाजार और मंदिर से लेकर मस्जिद तक सब बंद है लेकिन फिर भी कुछ लोग मान नहीं रहे हैं। लॉकडाउन के बीच बरेली के शाहदाना वली दरगाह पर मुरीदों की भीड़ जमा हो गई। काफी मशक्कत के बाद शुक्रवार सुबह पांच बजे इन्हें हटाया गया। ये सभी दूसरे जिलों से आए थे। पुलिस ने सभी को उनके घर भेज दिया। पुलिस ने दरगाह प्रबंधन की गुजारिश पर कार्यवाही की।
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि बरेली की दरगाह में लोगों को जुटने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। बरेली की दरगाह शाहदाना वली में करीब 300 से ज्यादा मुरीद इकट्ठा थे। ये सभी बरेली, रामपुर, सीतापुर और पीलीभीत वगैरह से आए थे। प्रंबधन ने दरगाह के मुख्य गेट को बंद कर दिया। उसके बाद भी मुरीद जिनमें महिला और बच्चे भी शामिल थे, बाहर जमा रहे।
घर जाने को तैयार नहीं थे मुरीद
शाहदाना वली दरगाह के मुतवल्ली सूफी अब्दुल वाजिद खां के मुताबिक ‘लॉकडाउन के बाद से हमने एडीएम सिटी और बारादरी थाने की पुलिस को मुरीदों की भीड़ जमा होने की जानकारी दे दी थी। बताया था कि ज्यादार मुरीद जा चुके हैं लेकिन डेढ़ सौ से 200 लोग नहीं गए हैं, जाने को तैयार भी नहीं हैं। एसएसपी के निर्देश पर बारादरी थाना पुलिस ने शुक्रवार को सुबह पांच बजे दरगाह पर एकत्र मुरीदों को हटाकर उनके घर भिजवा दिया है।’
प्रशासन के भरोसा देने पर माने
प्रशासन ने मुरीदों से साफ कहा कि उनकी वजह से कोरोना अगर फैला तब एक्शन लिया जाएगा। साथ ही भरोसा दिया था कि उनको उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। बता दें कि बरेली में भी कोरोना के छह पॉजिटिव मामलों आ चुके हैं। ऐसे में प्रशासन लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »