क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल, दिल्‍ली से लड़ सकते हैं चुनाव

नई दिल्‍ली। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की टीम में शामिल हो गए हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गौतम गंभीर ने बीजेपी जॉइन की। बता दें कि लंबे समय से इस बात की चर्चा थी कि गौतम गंभीर राजनीति में उतर सकते हैं। वह ट्विटर पर अकसर अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते रहे हैं। चर्चा यह भी है कि गौतम गंभीर को दिल्ली से ही लोकसभा का टिकट दिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह मीनाक्षी लेखी की जगह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।
गौतम गंभीर ने कहा, ‘मैं जेटली जी और रविशंकर प्रसाद और बीजेपी को धन्यवाद देता हूं कि मुझे सेवा का मौका मिला है। मैं वाकई में पीएम मोदी और उनके नजरिए से प्रभावित हूं। मुझे उम्मीद है कि अब तक मैंने क्रिकेट टीम के लिए योगदान दिया और अब देश के लिए कुछ करने का मौका मिलेगा।’
इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सिद्धू पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक क्रिकेटर थे जो पाकिस्तान के हितैषी बन गए, कम से कम गंभीर का रेकॉर्ड ऐसा नहीं रहा है।
इस मौके पर वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का काफी विस्तार हुआ है। उन्होंने कहा, ‘देश की बागडोर हमारी पार्टी के हाथ में है और उम्मीद है कि रहेगी भी। ऐसे में गंभीर जैसे लोगों के माध्यम से देश हित की ओर ध्यान दिया जाए, यह हमारी पुरानी नीति रही है। गौतम गंभीर एक जाना-माना नाम है। वह दिल्ली में जन्मे, पढ़े और दिल्ली में हर स्तर पर उन्होंने क्रिकेट क्रिकेट खेला है।’
रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘गौतम गंभीर अब तक भारत की तरफ से 58 टेस्ट खेल चुके हैं और लगभग 11 हजार रन बनाए हैं। पीएम मोदी की अगुवाई में हुए विकास कार्यों ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर के चुनाव लड़ने के पूछे गए सवाल पर जेटली ने कहा कि पार्टी जब भी कोई फैसला करेगी, सूचना दे दी जाएगी। अभी इसका फैसला नहीं किया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »