क्रिकेट विश्व कप: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर 5 स्तर पर लग रहा है सट्टा

क्रिकेट विश्व कप के दौरान रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर सट्टा बाजार अपने चरम पर है। सट्टा बाजार के सूत्रों के अनुसार इस मैच पर 5 स्तर पर सट्टा लगाया जा रहा है। जिसमें जीत-हार, टॉस, पहले बैटिंग और रन बनाने पर सट्टा लगाया जा रहा है।
सटोरियों ने भारत का रेट कम रखा है जबकि पाकिस्तान का रेट ऊंचा रखा गया है। सूत्रों के अनुसार केवल दिल्ली-एनसीआर में ही 2 से 3 हजार करोड़ रुपये तक का सट्टा खेला जा सकता है। हालांकि आज मैच शुरू होने से पहले तक रेट में बदलाव भी हो सकता है।
विश्व कप के सबसे हाई प्रोफाइल मैच को लेकर पिछले चार दिनों से सट्टा बाजार सक्रिय है। रोजाना रेट बदल रहे हैं। शुक्रवार को जहां भारत की जीत पर 1-6 और पाकिस्तान की जीत पर 1-8 का रेट था, वहीं शनिवार को यह रेट भारत पर 1-3 और पाकिस्तान पर 1-20 हो गया।
सट्टा बाजार के सूत्रों के अनुसार हार जीत के अलावा टॉस पर भी सट्टा लग रहा है। जिसका रेट भारत के पक्ष में 1-2 का और पाकिस्तान के पक्ष में 1-5 का है। पहले बैटिंग करने पर 300 रन बनाने के लिए भारत का रेट 1-4 और पाकिस्तान का 1-16 का है।
वर्षा पर भी सट्टा
इसके अलावा वर्षा होने और न होने को लेकर भी सट्टा लगाया गया है। बारिश होने पर यदि मैच रद्द होता है तो उस पर भी सट्टा है। बारिश शुरू होने से पहले यदि पाकिस्तान बैटिंग करता है तो रेट 1-15 का है और भारत बैटिंग करता है तो सट्टा लगाने वाले को कुछ नहीं मिलेगा।
सट्टा बाजार नुकसान सहने के मूड में नहीं
भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर सटोरिए नुकसान नहीं झेलना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया से जीतने के बाद से भारत की रेटिंग हाई है, जिसके चलते माना जा रहा है कि भारत पाकिस्तान से भी बड़े अंतर से जीत सकता है। ऐसे में सटोरिए भारत की जीत पर रेट कम से कम रख रहे हैं जबकि पाकिस्तान की जीत पर हाई रेट है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »