देश की सबसे बड़ी IT raid में कैश और सोना की भारी तादाद देख अधिकारी हैरान

चेन्‍नई। चेन्‍नई में देश की सबसे बड़ी IT raid में भारी तादाद में कैश और सोना देखकर अधिकारी हक्‍के बक्‍के रह गए। चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में चार और कोटपाडी में एक परिसर सहित 22 ठिकानों पर IT raid चल रही है। आयकर विभाग ने बहुत बड़ी रेड की है। यहां पर इनकम टैक्स विभाग ने लगभग अरबों की ब्लैकमनी पकड़ी है।यह छापेमारी चेन्नई में रोड कॉन्ट्रेक्टर नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों पर हुई है। इस आयकर विभाग की यह छापेमारी 22 अलग अलग जगहों पर हुई। इस छापेमारी में 100 करोड़ रुपए का कैश और 100 किलो का सोना जब्त किया गया है। यह बहुत बड़ी रेड है, जिसमें आईटी ने बड़ी सफलता हासिल की है।

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के परिसरों पर कल IT raid कर 163 करोड़ रूपये नकद एवं करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया। आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी। छापे मैसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गए जो सरकार से मिले ठेके के तहत सड़क एवं राजमार्ग निर्माण का काम करती है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक करीब 163 करोड़ रूपये नकद जब्त किये गये हैं जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह है। इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किये गये हैं।’’

उन्होंने कहा कि छापेमारी अभी जारी है। कर अधिकारियों ने इसे देश में की गई छापेमारियों में अब की गई सबसे बड़ी जब्ती बताया।उन्होंने कहा कि विभाग की चेन्नई इकाई यह अभियान संचालित कर रही है। उन्होंने कहा कि विभाग को कंपनी और उसके सहयोगियों द्वारा कर चोरी के साक्ष्य मिले थे।

चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में चार और कोटपाडी में एक परिसर सहित 22 ठिकानों पर IT raid चल रही है।उन्होंने कहा कि नकदी खड़ी कारों और बड़े बैगों में रखी गई थी। अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किये गए हैं। IT अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने बड़ी संख्या में दस्तावेज, कम्प्यूटर और अन्य हार्डवेयर भी जब्त किये हैं।

कर अधिकारियों ने इसे देश में की गई छापेमारियों में अब की गयी सबसे बड़ी जब्ती बताया। उन्होंने कहा कि विभाग की चेन्नई इकाई यह अभियान संचालित कर रही है। उन्होंने कहा कि विभाग को कंपनी और उसके सहयोगियों द्वारा कर चोरी के साक्ष्य मिले थे।

उन्होंने कहा कि नकदी खड़ी कारों और बड़े बैगों में रखी गयी थी। अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किये गये हैं। IT raid मेंं शामिल अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने बड़ी संख्या में दस्तावेज, कम्प्यूटर और अन्य हार्डवेयर भी जब्त किये हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »