भरतपुर बना कोरोना का नया Epicenter, कुल 70 संक्रमितों में से 63 अकेले कसाई पाड़ा से

भरतपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार सुबह में 41 नए मरीज कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश में आंकड़ा 1270 पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा 27 मामले भरतपुर में आए हैं, जिससे जिले में कुल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 70 हो चुकी है। अकेले बयाना कस्बे में यह आंकड़ा 63 है जो कि कोरोना का नया Epicenter बन चुका है। एक साथ इतने मामले सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है, कई जगह कर्फ्यू लगाया गया है।
भरतपुर में कोरोना के अब तक 70 मामले
भरतपुर के बयाना कस्बे की बात करें तो कसाई पाड़ा मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 63 पहुंच गई है। इलाके में यह संख्या सिर्फ एक शख्स की वजह से इतनी बढ़ी है। जानकारी के मुताबिक वैर निवासी एक तबलीगी जमात से जुड़ा व्यक्ति बयाना के कसाई पाड़ा मोहल्ले में मस्जिद पर गया था। इसी के संपर्क में आने के बाद वहां कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ा है।
अकेले बयाना के एक इलाके में 63 पॉजिटिव केस
बयाना में अब तक कोरोना के 63 मरीज सामने आ चुके हैं। इसके अलावा एक 7 साल के बच्चे को भी कोरोना संक्रमण हुआ है। प्रारम्भ में भरतपुर जिला कोरोना वायरस से बिल्कुल अछूता था लेकिन इसी महीने अप्रैल में तबलीगी जमात के चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा और अब जिले में 70 मरीज सामने आ चुके हैं। महामारी के बढ़ते मामले ना केवल स्थानीय लोगों के लिए चिंता का विषय है बल्कि जिला प्रशासन के लिए भी एक चुनौती बन गया है।
तबलीगी जमात एक सदस्य की वजह से बढ़े मामले
दूसरी तरफ कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज जिले के आरबीएम अस्पताल में शुरू कर दिया गया है, जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी चिंता शुरू हो गई है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर सिटी राजेश गोयल ने बताया की जिले में कोरोना 70 केस सामने आ चुके हैं जो सभी के लिए चिंता का विषय है। मिली रिपोर्ट में जिले में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है जिनमें 26 मामले बयाना के हैं और एक मामला दूसरी जगह का है। फिलहाल इस स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पहले से ज्यादा सतर्कता बरतेगा और लॉकडाउन का और भी सख्ती से पालन करवाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *