कोरोना का भय, दूसरे खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएगी इंग्लैंड की टीम

लंदन। घातक कोरोना वायरस का असर खेल पर भी पड़ा है और अब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जानकारी दी है कि उनकी टीम के खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे। रूट ने कहा कि उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण श्रीलंका दौरे पर दूसरे खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे।
29 साल के रूट से सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया। इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जा रही है। रूट ने कहा कि हाथ मिलाने की जगह खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे। हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और इसके दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट में तकलीफ और फ्लू की समस्या से जूझना पड़ा था।
करियर में अब तक 92 टेस्ट, 146 वनडे और 32 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके रूट ने कहा, ‘साउथ अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम न्यूनतम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने किसी भी तरह से वायरस और बैक्टीरिया को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।’
उन्होंने कहा, ‘हम एक-दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे, इसकी जगह मुट्ठियां टकराएंगे और हम नियमित तौर पर हाथ धोएंगे तथा हम मिले जीवाणु रोधी वाइप्स और जेल से सतहों को साफ करेंगे।’
चीन से शुरू हुए इस घातक वायरस से पूरी दुनिया में अब तक करीब 86,000 लोग प्रभावित हैं और अब तक संक्रमण के चलते करीब तीन हजार लोगों की मौत हो चुकी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *