कोरोना संक्रमित थे कुलगाम मुठभेड़ मारे गए आतंकी, PM रिपोर्ट में खुलासा

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में व‍िगत द‍िवस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी कोरोना संक्रमित थे, उन के शवों की पोस्टमार्टम र‍िपोर्ट आने के बाद ये खुलासा हुआ। पोस्टमार्टम के ल‍िए भेजे जाने से पहले उनकी कोरोना जांच की गई थी। इस दौरान पाया गया कि दोनों आतंकी कोरोना संक्रमित थे। शनिवार को आतंकियों के संक्रमित पाए जाने की पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी की है।

सूत्रों के अनुसार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एलओसी के करीब आतंकी शिविरों में आतंक के आकाओं द्वारा कोरोना फिदायीन तैयार किए जा रहे हैं। पाकिस्तानी सेना की लगातार ये ही कोशिश है कि इन कोरोना संक्रमित आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ के जरिए सीमा के इस पार धकेला जा सके।

मीड‍िया में ऐसी खबरें लगातार आ रही थीं क‍ि पाकिस्तान कोरोना फिदायीन की साजिश कर रहा है, एक ऑडियो क्लिप ने पाकिस्तान की पोल खोल दी थी जिसमें पीओके में बैठा एक आतंकी अपने पिता से फोन पर बात करते हुए कह रहा था कि उसके कई साथी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही तैयारी की जा रही है कि जितनी जल्दी हो सके उन्हें कश्मीर भेजा जाए।

आतंकी ने अपने पिता को बताया कि उनके (पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका) पास न तो खाना है और न ही दवाइयां। उनके पास अगर कुछ है तो केवल हथियार।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *