तेजी से फैल रहा है Corona virus, दुनियाभर के एयरपोर्ट अलर्ट पर

चीन के वुहान से दूसरे शहर और देश की यात्रा करने वाले यात्रियों से भी Corona virus संक्रमण की आशंका है। इसे देखते हुए दुनियाभर के एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य चेकअप की व्यवस्था की गई है। अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।
केबिन-क्रू स्टाफ भी मुस्तैद
Virus संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है और इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने एयरलाइंस को भी खास निर्देश दिए हैं। स्टाफ की जरूरी मेडिकल जांच हो रही है और संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें मास्क पहनने की सलाह दी गई है।
106 लोगों की Corona virus से मौत, एक दर्जन देश चपेट में
Corona virus, इन दिनों इस शब्द से चीन से साथ-साथ दुनियाभर के लोग डरे हुए हैं। इससे अब तक 106 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के वुहान से होते हुए यह virus दुनियाभर के एक दर्जन देशों में फैल चुका है। हर जगह से इसके केस सुनने में आ रहे हैं।
थाइलैंड और हॉन्ग कॉन्ग भी पहुंचा Corona
Corona virus का आतंक अब चीन के साथ पड़ोसी देश सिंगापुर, थाइलैंड, हॉन्ग कॉन्ग समेत कई देशों तक पहुंच चुका है लिहाजा इन सभी देशों में स्वास्थ्य सेवाएं अलर्ट पर हैं। एयरपोर्ट पर भी खासी मुस्तैदी बरती जा रही है।
एयरपोर्ट पर मेडिकल कैंप जैसा नजारा
Corona virus के लक्षण तुरंत नजर नहीं आते और संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है। इसे ध्यान में रखते हुए चीनी प्रशासन ने एयरपोर्ट पर मेडिकल स्टाफ की तैनाती की है।
नागरिकों से मास्क लगाने का निर्देश
डॉक्टरों का कहना है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, इससे virus एक से दूसरे में फैलता है। चीनी प्रशासन ने भी लोगों को यात्रा करने, सार्वजनिक स्थान पर रहने के दौरान मास्क लगाने का दिया है निर्देश।
नाइजीरिया भी अलर्ट पर
एशियाई देशों के साथ अफ्रीकी देश भी Corona virus के खतरे को देखते हुए अलर्ट पर हैं।
पाकिस्तान में भी हो रही है जांच
पाकिस्तान के एयरपोर्ट पर भी वायरस के खतरे को देखते हुए जांच की जा रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *