कोरोना वायरस: दिल्‍ली में बिना दर्शकों के आयोजित होंगे IPL

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में IPL के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि भारी भीड़ वाले सारे खेल आयोजन रद्द होंगे।
सिसोदिया ने कहा कि जिन खेलों में हजारों लोग जुटते हैं, उसका आयोजन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रोकना सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जहां ज्यादा भीड़भाड़ होती है, वे सभी आयोजन रद्द होंगे। उन्होंने कहा कि सारे बड़े इवेंट बंद किए जाएंगे। सिसोदिया ने कहा कि सर्दी, खांसी के लक्षण दिखने पर खुद को घर में बंद रखें लोग।
सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली में IPL के मैच नहीं होंगे। सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमने आईपीएल जैसे सभी खेल गतिविधियों को बैन करने का फैसला किया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी होती है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सामाजिक तौर पर अलग-थलग होना ज्यादा जरूरी है।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी प्रकार के सम्मेलन और सेमिनार भी रोक रहेगी। दिल्ली में IPL के 7 मैच होने हैं।
18 दिन आगे खिसका IPL, अब 15 अप्रैल से
नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे (18 दिन) खिसक गया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड- 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। अब यह टूर्नामेंट 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल को शुरू होगा। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि IPL अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इंकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने फैसला लिया है कि इस टूर्नामेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर समझा।
अब IPL का नया शेड्यूल जारी होगा तो उसमें डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों की संख्या अधिक होगी। इससे पहले इस बार IPL में डबल हेडर मुकाबलों की संख्या कम की गई थी लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में IPL के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *