द. कोरिया में कोरोना कहर, राष्‍ट्रपति Moon Jae-in के आदेश के बाद हाई अलर्ट

सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति Moon Jae-in ने कोरोना वायरस को लेकर देश में अलर्ट जारी कर दिया है। मून ने कहा कि संक्रमण की संख्‍या में अचानक इजाफा हुआ है। Moon Jae-in ने अपनी कैबिनेट की बैठक के बाद यह ऐलान किया। देश में नए कोरोनो वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। यह संख्‍या 123 से पहुंच कर 556 हो गई है। कई प्रांत इसकी चपेट में हैं।

द. कोरिया ने दो और मौत की पुष्टि, 123 नए मामले सामने आए

दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोनावायरस से दो और मौतों की पुष्टि की है। यहां कोरोना वायरस के 123 नए मामले सामने आए हैं। चीन के बाद यहां सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने एक बयान में कहा कि दक्षिणी शहर डुएगू में शिनचोनजी चर्च ऑफ जीसस नए संक्रमणों में 75 लोग शामिल हैं। चर्च के सैकड़ों सदस्य अब संक्रमित हो चुके हैं, जिसकी शुरुआत 61 वर्षीय महिला से हुई थी। 25 लाख की आबादी के साथ दक्षिण कोरिया का कोरोना वायरस से प्रभावित चौथा सबसे बड़ा शहर हैं। यहां रविवार को 90 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए। इस शहर में कोरोना वायरस से प्रभावित कुल संख्या 247 हो गई है। उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत का संकट काफी गंभीर है। स्थानीय लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी।

ईरान ने कोरोना वायरस से छह लोगों के मौत

उधर, ईरान ने कोरोना वायरस से छह लोगों के मौत की पुष्ठि की है। मरकजी प्रांत के गवर्नर अली अगाज़ादेह ने शनिवार को आइआरएनए समाचार एजेंसी को बताया कि मध्‍य शहर अराक में हाल ही में एक मरीज के परीक्षण में वायरस की पुष्टि हुई है। ईरान में यह छठीं मौत थी। सके पूर्व शनिवार को ईरानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने नए वायरस से पांचवीं मौत की सूचना दी थी। अधिकारियों ने कहा था कि ईरान में वायरस के 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब तक ईरान में 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

चीन में रविवार तक मरने वालों का आंकड़ा 2442 तक पहुंचा

बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस से चीन में रविवार तक मरने वालों का आंकड़ा 2442 तक पहुंच गया है। जबकि स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चीन में कुल मामलों की संख्या 76,936 तक पहुंच गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि उसे 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिनजियांग से शनिवार को 648 नए मामलों में 97 लोगों की मौत की सूचना मिली।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *