आगरा के 6 लोगों में Corona virus की पुष्टि

आगरा। आगरा में एक ही परिवार के 6 लोगों में Corona virus की पुष्टि हुई है। सभी को दिल्ली रेफर किया गया है।

चीन समेत कई देशों में कोहराम मचाने वाले Corona virus ने उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी है। आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में Corona virus की पुष्टि हुई है। सोमवार को परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। जांच में इसकी पुष्टि हुई है।

आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे हैं। रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

इसकी जानकारी होने पर दोनों भाई अपने परिवार के साथ सोमवार शाम को जिला अस्पताल पहुंचे। एसआईसी को जानकारी दी गई तो उन्होंने तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायलॉजी विभाग की टीम को नमूने लेने के लिए बुलाया था।

13 लोगों के लिए गए थे नमूने
जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि सोमवार को एक परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। जांच में छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी को दिल्ली रेफर किया गया है।

कोरोनावायरस के मामले सामने आने के बाद आगरा जिले में स्वास्थ्य विभाग हाईअलर्ट पर है। एसएन मेडिकल कॉलेज में पहले से ही आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है। यहां व्यवस्थाएं और दुरुस्त करने के साथ रैपिड रिस्पांस टीम बना दी है।

यह बरतें सावधानी
– भीड़ वाले स्थानों से जाने से बचें।
– नियमित हाथ धोएं।
– संभावित मरीज के संपर्क से बचें।
– चिकित्सक की सलाह से ही दवा लें।
– छींकते या खांसते वक्त मुंह पर रुमाल रखें।
– जुकाम-खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी होने पर चिकित्सक को दिखाएं।

ताजमहल पर देशी और विदेशी सैलानी आने के कारण कोरोना वायरस के हमले के चलते ताजनगरी में होटल और अस्पताल में लोग ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। होटल कर्मचारी और चिकित्सकीय स्टाफ मास्क लगाकर ही सेवाएं दे रहे हैं। होटलों में रिसेप्शनिस्टों के लिए तो मास्क अनिवार्य कर दिया है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *