कोरोना संकट: बॉलिवुड सिलेब्‍स ने ‘I For India’ ऑर्गनाइज कर पैसा जुटाया

मुंबई। हाल ही में कोरोना वायरस से लड़ने की खातिर बॉलिवुड सिलेब्‍स ने सबसे बड़ा फंडरेजर कॉन्‍सर्ट ‘I For India’ ऑर्गनाइज किया। इस वर्चुअल कॉन्‍सर्ट में तमाम बड़ी हस्तियों ने हिस्‍सा लिया।
फिल्‍ममेकर्स जोया अख्‍तर और करण जौहर के इस कॉन्‍सर्ट का उद्देश्‍य उन लोगों के लिए पैसे इकट्ठा करना था जो कोरोना से प्रभावित हैं।
इस कॉन्‍सर्ट में अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार, शबाना आजमी, रणवीर सिंह जैसे एक्‍टर्स ने पार्ट लिया तो शंकर महादेवन, श्रेया घोषाल, बादशाह, जाकिर हुसैन जैसे सिंगर्स और म्‍यूजिशियंस भी शामिल हुए। इस कॉन्‍सर्ट की फेसबुक ने लाइव स्‍ट्रीमिंग की।
अक्षय कुमार ने पढ़ी कविता
इवेंट की शुरुआत में सबसे पहले अक्षय कुमार ने कविता पढ़ी जिसका शीर्षक था- ‘तुमसे हो नहीं पाएगा’… इसे मनोज मुंतशिर ने लिखा है। अक्षय के बाद आमिर और उनकी फिल्‍ममेकर पत्‍नी किरण राव ने ‘आ चल के तुझे’ और ‘जीना इसी का नाम है’ जैसे गाने गाए।
अनिल कपूर ने की अपील
आमिर के बाद अनिल कपूर ने लोगों से घर में रहकर सुपरहीरो बनने के लिए कहा। फिर शबाना आजमी ने बताया कि कैसे दुनियाभर से कला से जुड़े लोग एकसाथ आकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ने में लोगों को प्रोत्‍साहित कर रहे हैं।
इन सिंगर्स ने शाम को बना दिया मैजिकल
इसके बाद श्रेया घोषाल, पपॉन, सुनिधि चौहान, बी प्राक, हर्षदीप कौर, लीजा मिश्रा और बादशाह जैसे सिंगर्स ने अपने पॉप्‍युलर ट्रैक्‍स गए। वहीं, कंपोजर जोड़ी अजय-अतुल और रैपर डिवाइन ने भी अपनी परफॉर्मेंस से शाम को मैजिकल बना दिया।
आयुष्‍मान ने गाया पॉप्‍युलर ट्रैक
ऐक्‍टर और सिंगर आयुष्‍मान खुराना ने अपनी परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया। उन्‍होंने गिटार अपना पसंदीदा गाना ‘पानी दा’ गाया जो कि उन्‍हीं की फिल्‍म विकी डोनर का पॉप्‍युलर ट्रैक है। उन्‍होंने कोविड-19 से रिलेटेड एक कविता भी पढ़ी। सरोद वादक अमजद अली खान और उनके बेटे अमान अली और अयान अली ने ‘एकला चलो रे’ और ‘रघुपति राघव राजा राम’ की ट्यून्‍स बजाईं।
ए आर रहमान ने जीता दिल, फिर शाहरुख भी छा गए
म्‍यूजिक कंपोजर ए आर रहमान ने अपनी आने वाली फिल्‍म ’99 सॉन्‍ग्‍स’ के एक गाने को प्‍ले किया जिसने फैंस का दिल जीत लिया। सबसे आखिर में शाहरुख खान आए और उन्‍होंने गाना गाया- ‘सब सही हो जाएगा’… उनकी परफॉर्मेंस को अबराम की मौजूदगी ने और भी स्‍पेशल बना दिया।
अमिताभ बच्चन ने I For India में ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी
इस लाइव शो में बॉलिवुड के सभी बड़े सिलेब्स के साथ ही मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी जुड़े और उन्होंने खास अंदाज में ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी। बिग बी ऋषि से जुड़ी यादें साझा करते हुए इमोशनल भी हो गए।
अमिताभ बच्चन ने ऋषि को याद करते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में अमिताभ ने बताया है कि उन्होंने ऋषि को उनके शुरुआती दौर से उनके घर और स्टूडियो में काम करते हुए देखा है। ऋषि को याद करते हुए अमिताभ ने उनकी तुलना पृथ्वीराज कपूर से भी की। अमिताभ ने बताया कि उन्होंने ऋषि के साथ 7 फिल्मों में काम किया था।
ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन एक साथ पिछली बार फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में साथ दिखाई दिए थे। इस फिल्म में दोनों ने बाप-बेटे का किरदार निभाया था। बता दें कि कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ते हुए 30 अप्रैल को ऋषि कपूर का देहांत हो गया था। अमिताभ के अलावा पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने भी ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *