महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस, आज मिले नए 121 संक्रमित

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 121 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,455 हो गई है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने दी।
उधर, मुंबई स्थित धारावी स्लम एरिया में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। मंगलवार को यहां 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हो गई है। इन बढ़ते आंकड़ों के साथ ही लोगों के जेहन में यह सवाल भी खड़ा होने लगा है कि महाराष्ट्र कोरोना से जंग में क्यों हार रहा है।

महाराष्ट्र में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, क्वारनटीन हुए मंत्री

महाराष्ट्र सरकार के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के 14 निजी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 14 स्टाफ में 5 पुलिस कॉन्स्टेबल हैं जो उनकी सुरक्षा में तैनात हैं, जबकि बाकी 9 लोगों में उनके निजी स्टाफ, घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हैं। इनका कोरोना टेस्ट रिजल्ट थोड़ी देर पहले आया है। मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ खुद भी क्वारनटीन हो गए हैं।

एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाड़ ने जानकारी दी थी कि वे एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो बाद में कोरोना पॉजिटिव निकला था. इसके बाद उन्होंने क्वारनटीन में जाने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसी के चलते राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया था। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के बाद अब पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित हो गया है। बात की जाए पूरे भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या की तो देश में यह आंकड़ा 10 हजार के पार जा चुका है।
…तो इस वजह से 3 मई तक लॉकडाउन
सरकार के सूत्रों की मानें तो 3 मई तक इसे बढ़ाने का फैसला केंद्र सरकार नहीं, बल्कि राज्यों का है। राज्यों ने ही सुझाया था कि इसे तीन मई तक बढ़ाया जाए। केंद्र सरकार तो लॉक अप्रैल तक ही बढ़ाने वाली थी, लेकिन 1 मई को विश्व मजदूर दिवस की छुट्टी है, उसके बाद 2 मई शनिवार और 3 मई रविवार को वीकेंड की छुट्टी। ऐसे में राज्यों ने लॉकडाउन को तीन दिन आगे बढ़ाने का प्रस्ताव दिया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *