कोरोना ने आगरा के गांवों में भी पैर पसारे, 19 गांवों में 98 मरीज

आगरा। आगरा में कोरोना वायरस का संक्रमण अब गांवों में भी बढ़ने लगा है। जिले के 19 गांवों में 98 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। फतेहपुर सीकरी के बाद बरौली अहीर का ककुआ गांव सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है।

फतेहपुर सीकरी कस्बा में 27 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बरौली अहीर में ककुआ समेत चार गांव चपेट में आए हैं। ककुआ में 16 पॉजिटिव हैं, जबकि रजरई गांव में 4 लोग संक्रमित हुए हैं। देवरी रोड स्थित नगला कली गांव में 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।
गांव श्यामो, नधौत में एक-एक केस मिला है। गांवों में संक्रमण की रफ्तार बढ़ने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इन गांवों के संक्रमितों के संपर्क में आए 250 से अधिक लोग सेंटर्स में क्वारंटीन हैं। ये सभी गांव सील हैं। गांव की गलियों में बैरिकेडिंग कर दी गई है।

ताजगंज हॉटस्पॉट में 61 केस
शहर में ताजगंज सबसे बड़ा हॉटस्पॉट है। यहां 61 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। ताजगंज से सटे गांवों में भी अब संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। बमरौली कटारा क्षेत्र के दो गांव भी हॉटस्पॉट हैं।

प्रभावित गांवों को किया सील

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि 19 गांव हॉटस्पॉट हैं। लोगों से अपील है कि इन क्षेत्रों में न जाएं। गांवों के लोग भी घरों में रहे। इन गांवों को सील किया है। सैनिटाइजेशन व मोपिंग कराई गई है।

आगरा में कोरोना के 13 और मामले, अब तक 756 संक्रमित, 326 मरीज हो चुके हैं ठीक

आगरा में रविवार को आई रिपोर्ट में 13 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले में अब तक 756 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें 326 मरीज ठीक हो गए हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह का कहना है कि जिले में 401 सक्रिय मामले हैं। 44 हॉटस्पॉट पूरी तरह से सील हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *