करुणानिधि की सेहत पर सस्पेंस बरकरार, अस्पताल के बाहर जुटे प्रशंसक

चेन्नै। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की सेहत पर सस्पेंस बरकरार है। रविवार रात अचानक उनकी सेहत में गिरावट आई थी, लेकिन उसके बाद एक बार फिर उनकी स्थिति स्थिर है। अपने प्रिय नेता के बारे में पुख्ता जानकारी न मिलने के कारण चेन्नै के कावेरी अस्पताल के बाहर जुटे प्रशंसक संयम खोते जा रहे हैं।
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से करुणानिधि की सेहत काफी खराब है। कई दिनों तक घर पर इलाज के बाद जब पिछले शुक्रवार उनका ब्लड प्रेशर काफी गिर गया तो उन्हें कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां रविवार को उनके स्वास्थ्य में क्षणिक गिरावट आई थी।
मुख्यमंत्री ने की मुलाकात
राज्य के मुख्यमंत्री ई पलनिसामी ने करुणानिधि से मुलाकात की और बताया कि वह पहले से बेहतर हैं और अब उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। सीएम ने कावेरी अस्पताल में मुलाकात करने के बाद यह जानकारी दी है।
इससे पहले अस्पताल की ओर से बताया गया था कि ऐक्टिव मेडिकल सपॉर्ट की बदौलत अब उनकी स्थिति सामान्य हो रही है। डॉक्टर्स की एक टीम इलाज के साथ-साथ उनकी हालत पर कड़ी नजर बनाए हुए है। वहीं, अस्पताल के बाहर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी सुरक्षा तैनात की गई है।
दरअसल, रविवार को प्रशंसक बेकाबू हो गए थे। यहां तक कि पुलिस को उन्हें काबू में करने के लिए लाठियां तक चलानी पड़ीं। अस्पताल के बाहर प्रशंसकों की भीड़ भूखे-प्यासे जानकारी का इंतजार कर रही है। एक समर्थक ने बताया, ‘हम तीन दि न से यहां इंतजार कर रहे हैं। हमने खाना या पानी भी नहीं लिया है। हमें नहीं पता कि हमारे थलाइवार को क्या हो रहा है। कोई हमें बताएगा? हमें जानकारी देने में क्या नुकसान है? हम उनके समर्थक हैं और जानना चाहते हैं।’
उधर, हालात को देखते हुए डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने पार्टी काडर से शांति बनाए रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने लोगों से पुलिस का सहयोग करने की अपील की है। बता दें कि पुलिस की लाठियां खाने के बाद भी सोमवार सुबह समर्थक अस्पताल के बाहर जुटे रहे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »