मथुरा में कोरोना से बचाने के लिए सैनिटाइज द्वार का निर्माण

मथुरा। आज ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति की प्रदेश महासचिव व मथुरा नगर निगम के वार्ड नंबर 45 के पार्षद तिलक वीर चौधरी के द्वारा अपने वार्ड को सेनीटाइज करने के उद्देश्य से इंजीनियरों की मदद से एक द्वार का निर्माण करवाया।

इस सेनीटाइज द्वार से निकलने वाले सभी पैदल, टू व्हीलर, सब्जी के ढकेल के साथ वाले निकलने वाले वाहनों को वार्ड में प्रवेश करने के साथ ही मशीन अपने आप चालू हो जाएगी और उसमें से जो पानी के रूप में केमिकल निकलेगा उससे सारे लोग सैनिटाइज हो जाएंगे।

संरक्षक अंतरराष्ट्रीय भागवताचार्य डॉक्टर मनोज मोहन शास्त्री इस पुनीत कार्य के लिए तिलक वीर चौधरी को बधाई देने के साथ अपना आशीर्वाद दिया जिससे लोगों को इस संक्रमण बीमारी कोरोना कोविड-19 से बचने के लिए जागरूकता के साथ बचाव किया जा सके।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा क‍ि हमारी टीम लॉक डाउन के बाद ही सक्रिय रुप से लोगों की सेवा कर रही है, उसी कड़ी में आज हमारे प्रदेश महासचिव इस बोर्ड के पार्षद चौधरी तिलकवीर सिंह ने जो सराहनीय कार्य किया है, मैं टीम की तरफ से बधाई देता हूं साथ ही इस तरह की टेक्नोलॉजी को दूसरे वार्डो में भी लोगों को लागू करना चाहिए। इससे जब आदमी वार्ड में प्रवेश करेगा तो सैनिटाइज होकर ही घर पहुंचेगा। यह निश्चित तौर पर बहुत ही सराहनीय प्रयास है जितनी भी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

प्रदेश महासचिव वार्ड नंबर 45 के पार्षद चौधरी तिलक वीर सिंह ने बताया है कि इस महामारी से बचने के लिए हमने और हमारे कुछ साथियों ने मिलकर यह आविष्कार किया है जो कि वार्ड के मुख्य द्वार पर लगाया गया है, इसमें जो भी लोग यहां से निकलेंगे वह जहां से भी आ रहे हैं लेकिन अपने घर सैनिटाइज होकर ही पहुंचेंगे।

इस अवसर पर कपिल चौधरी, सौदान सिंह , कान्हा कौशिक ,राजेश ,मोहन श्याम शर्मा ,रवि चौधरी, मनीष चौधरी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *