Rajiv International School में विद्यार्थी परिषद का गठन

Rajiv International School में आयुष हैडबाॅय तो राशि चुनीं हैड गर्ल

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बीते दिवस विद्यार्थी परिषद के गठन के लिए मतदान हुआ। स्कूल के चारों सदन सुभाष, गांधी, शस्त्री, नेहरू के विजयी विद्यार्थियों को शपथ ग्रहण करवाई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमर्शियल टैक्स विभाग की डिप्टी कमिश्नर श्रीमती सीमा सरोज रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती सीमा सरोज एवं स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने मां सरस्वती की छवि पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया। मुख्य अतिथि श्रीमती सरोज ने कहा कि नन्हे मुन्ने बच्चों को जिम्मेदारी का अहसास कराने के लिए स्कूलों में विद्यार्थी परिषद का गठन कराया जाना उचित ही है। इससे बच्चों के अंदर नेतृत्व और जिम्मेदारी की भावना का विकास होता है।

मुख्य अतिथि सीमा सरोज ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी। उन्हें अपने कर्तव्य पथ पर चलने के लिए पे्ररित किया।
स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेंद्र सिंह ग्रेवाल ने बताया कि चुनाव के बाद हैडबाॅय आयुष आर्यन सिंह एवं हैड गर्ल राशि गुप्ता को चुना गया। इसके अलावा उप हैडबाॅय शंकर सिहोरिया एवं उप हैडगर्ल मानवी सारस्वत, गांधी सदन के कप्तान अर्पित शुक्ल, उपकप्तान कुशाग्र अग्रवाल, प्रथम अधिनायक मुस्कान अग्रवाल, द्वितीय अधिनायक- रानी सिंह, शास्त्री सदन का कप्तान अवधेश अग्रवाल, उपकप्तान प्रेष्ठा छापड़िया, प्रथम अधिनायक आंशी छापड़िया, द्वितीय अधिनायक अंजलि सिंह, सुभाष सदन के कप्तान सजल शर्मा, उपकप्तान शैली खण्डेलवाल, प्रथम अधिनायक प्रियंवदा शर्मा, द्वितीय अधिनायक स्नेहा छाबड़ा, नेहरू सदन के कप्तान अभिनीत उपाध्याय, उपकप्तान अनुभा अग्रवाल, प्रथम अधिनायक जानकी गर्ग, द्वितीय अधिनायक अनुष्का सहरिया, खेल कप्तान लोकेश सिसोदिया, उपकप्तान महविश खान, सांस्कृतिक कार्यक्रम कप्तान-अर्जुन शर्मा उपकप्तान गौरी गुप्ता, चयनित हुए सभी चयनित छात्रों को सदन अध्यक्ष द्वारा बैजेज प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन खुशी वर्मा एवं केशवी ने किया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य शैलेंद्र ग्रेवाल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया।

इस अवसर पर आरके एजूकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने सभी चयनित छात्रों को बधाई एवं आशीर्वाद देते हुए कहा कि इस तरह के पदों द्वारा छात्रों में जिम्मेदारियों का एहसास होता है। जो उनके आने वाले भविष्य में निखार एवं स्थिरता लाता है। स्कूल के मैनेंिजंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों में इस तरह की जिम्मेदारियों से उनकी बहुआयामी प्रतिभा निखरती है और उनका विकास होता है। स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने सभी चयनित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। उन्हें उनकी जिम्मेदारियों को ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से निर्वाह करने की प्रेरणा दी।

Rajiv International School में समर कैम्प आज से शुरु

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार से समर कैम्प का शुभारंभ हो गया। समर कैम्प के दौरान बच्चे शिक्षकों और खेल प्रशिक्षकों की देखरेख में इनडोर और आउटडोर गेम्स का आनंद ले रहे हैं। इन खेलों में तैराकी, आर्ट क्राफ्ट, नृत्य, अबैकस, ड्राइंग एंड कलरिंग, पेंटिंग, वाॅकल म्यूजिक, शतरंज, लाॅन एंड टैबिल टेनिस, आईटी फंडामंेटल, एरोबिक्स जैसे दर्जनों खेलों का आनंद ले रहे हैं।
राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्राधानाचार्य शैलेंद्र सिंह ग्रेवाल ने बताया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल अपने नाम के अनुरुप शिक्षण और खेलकूल की सुविधाएं छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराता है। समर कैम्प का उद्देश्य बच्चों को खेलकूद में पारंगत करने के साथ-साथ उनका मनोरंजन कराना भी है। इससे वे गर्मी की छुट्टियों के बाद पूरे मनोयोग से अध्ययन में जुट सकें। उन्होंने कहा कि उनका प्रशिक्षित स्टाफ आज से बच्चों को समर कैम्प में अपनी देखरेख में खेलकूद करा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »