CAA के विरोध में कांग्रेस का राजघाट पर सत्याग्रह, सभी बड़े नेता मौजूद

नई दि‍ल्ली। CAA के खिलाफ कांग्रेस का राजघाट पर सत्याग्रह चल रहा है , सत्याग्रह स्थल पर सभी बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद हैं। इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, डॉ. मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुए। सोनिया, राहुल और मनमोहन ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।

कल सत्याग्रह के लिए दिल्ली पुलिस की इजाजत नहीं मिलने से कांग्रेस ने रविवार को जो कार्यक्रम रद्द किया था, वह अब हो रहा है। यह कार्यक्रम राजघाट स्थित गांधी समाधि के पास हो रहा है। इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं।

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने कहा महाराष्ट्र संतों की भूमि है। यहां शिवाजी से लेकर अंबेडकर तक महानायक हुए हैं। थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र ने कभी धर्म के नाम पर बांटने का काम नहीं किया और आज भी नागरिकता कानून के खिलाफ खड़ा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नागरिकता कानून के कारण लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इसे लेकर गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र का एजेंडा आरएसएस का एजेंडा है, वो देश को बांटना चाहते हैं। गहलोत ने कहा हम उनसे मुकाबला करने को तैयार हैं और पूरा देश भी। साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश में नागरिकता कानून लागू नहीं करेंगे। उन्होंने संविधान की प्रस्तावना को भी पढ़ा।

सत्याग्रह में शामिल हुए एमपी के सीएम कमलनाथ ने कहा कि एमपी में नागरिकता कानून लागू नहीं होगा। कांग्रेस सरकार इसे लागू नहीं करेगी।

सोनिया मनमोहन के बाद राहुल ने भी पढ़ी संविधान की प्रस्तावना
सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संविधान की प्रस्तावना पढ़ी है। -Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *