Congress की ‘तिरंगा यात्रा’ में उल्टा झंडा लेकर चलते रहे कार्यकर्ता

देहरादून। उत्‍तराखंड में Congress फिर अपने संगठन को मजबूत करने के लिए एक ओर जहां Congress सेवादल को संगठित कर रही है वहीं एनएसयूआइ में चार नई नियुक्तियां की हैं मगर कल जब सेवादल कार्यकताओं ने तिरेगा यात्रा निकाली तो स्‍थिति बड़ी ही हास्‍यास्‍पद हो गई ।

दरअसल गुरुवार को भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह मनाने उतरे Congress नेताओं ने रैली निकाली। ये नेता उल्टा तिरंगा लेकर सड़कों पर घूमते रहे। कांग्रेस उत्तराखंड में सेवा दल के बहाने मजबूत होने की तैयारी में है। इसके लिए गुरुवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई। नेताओं ने महात्मा गांधी और दूसरे सत्याग्रहियों के सम्मान में निकली तिरंगा यात्रा में उल्टा झंडा टांगकर रैली निकाल दी।

एनएसयूआइ में चार नई नियुक्तियां
एनएसयूआइ ने उत्तराखंड में चार नए पदाधिकारी नियुक्त किए हैं। जो न सिर्फ संगठन को मजबूत बनाने कि दिशा में काम करेंगे। बल्कि छात्र संघ चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान के निर्देशानुसार और उत्तराखंड के प्रदेश प्रभारी निखिल कांबले के परामर्श पर एनएसयूआइ ने प्रदेश स्तर पर चार नए पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया है। यह जानकारी प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने दी है। उन्होंने बताया कि रामनगर निवासी अब्दुल रहमान को राष्ट्रीय प्रतिनिधि बनाया गया है। जबकि श्रीनगर निवासी मनोज रावत को प्रदेश महासचिव चुना गया है। साथ ही काशीपुर निवासी शाहरूख चौधरी को प्रदेश महासचिव और हरिद्वार निवासी वसीम सलमानी को प्रदेश सचिव बनाया गया है।

इसके साथ ही पिथौरागढ़ जिले में Congress ने छात्रसंघ चुनावों के मद्देनजर गौरव शर्मा (प्रदेश महासचिव) को प्रभारी और शाहरूख चौधरी व अब्दुल रहमान को सहप्रभारी नियुक्ति किया गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »