Citizenship law के नाम पर दंगे भड़का रही कांग्रेस: अमित शाह

धनबाद। झारखंड में तीन चरण के मतदान के बाद आज धनबाद में चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि Citizenship law के नाम पर कांग्रेस देशभर में लोगों को उकसाकर दंगे भड़का रही है। आज तक हिंदू-मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करती आई कांग्रेस का चेहरा अब बेनकाब हो गया है। वे लगातार दुष्‍प्रचार कर लोगों को बांटने में लगे हैं।

शाह ने कहा कि राहुल बाबा 55 साल का हिसाब नहीं देते और मोदी सरकार जब तीन तलाक, 370 पर कानून बनाती है, तो उसे दर्द होता है। सुप्रीम कोर्ट के अयोध्‍या के राम मंदिर के फैसले पर भी उसकी जुबान सील जाती है। शाह ने कहा कि देश में अब मौनी बाबा की सरकार नहीं है, आपकी दी हुई ताकत से कड़े और बड़े फैसले करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार चल रही है। उन्‍होंने लोगों से मोबाइल हाथ में ऊपर उठाकर संकल्‍प कराया कि यहां से जाकर कम से कम 50 लोगों को फोन कर भाजपा को वोट देने की अपील करें ताकि एक बार फिर से झारखंड में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बन सके।

भाजपा अध्‍यक्ष ने शनिवार को झारखंड के गिरिडीह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि उन्‍होंने दस साल के यूपीए शासन में झारखंड के लिए क्‍या किया, गरीब आदिवासियों के विकास के लिए कितने पैसे दिए। लुटेरी कांग्रेस और उसके साथ झामुमो ने मिलकर सिर्फ और सिर्फ अपनी थैलियां भरी, जनता के लिए कुछ नहीं किया। शाह ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस वाले जब वोट मांगने आए तो उनसे इतने साल का हिसाब मांगें, वे उल्‍टी पैर वापस लौट जाएंगे। गिरिडीह स्‍टेडियम में जनमानस के साथ जुड़ते हुए अमित शाह ने जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर पिछड़ा वर्ग आरक्षण तक की बातें रखीं।

झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में प्रचार के आखिरी दिन संताल के रण में भाजपा की ओर से शाह तीन रैलियों में शामिल हो रहे हैं। भाजपा अध्‍यक्ष ने तीसरे चरण की 15 सीटों पर किस्‍मत आजमा रहे भाजपा के उम्‍मीदवारों के लिए मतदाताओं से वोट की अपील की। इस क्रम में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों को नागरिकता संशोधन विधेयक पर देशभर में मचे बवाल पर करारा जवाब दिया। इधर ग‍िरिडीह के स्‍टेडियम में सभा स्‍थल पर शाह को सुनने उत्‍साही भाजपा कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला सुबह से ही जारी रहा। यहां बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी पहुंची हैं। अलग-अलग दिशाओं से यहां लोग पहुंच रहे हैं। भाजपा के झंडे से पूरा मैदान पटा है। गिरिडीह से भाजपा के प्रत्‍याशी निर्भय शाहबादी पूरे उत्‍साह से समर्थकों को अपने चहेते नेता की आगवानी के लिए जोश भरते दिखे।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *