पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी लगातार जारी है। कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आज देश के विभिन्न पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन कर रहे हैं।
पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर आज देशभर में कांग्रेस पार्टी पेट्रोल पंपों के पास विरोध प्रदर्शन कर रही है।
कांग्रेस ने कहा, इस सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं। पंजाब के विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता बैलगाड़ी पर कार को रखकर पेट्रोल पंप पर पहुंचे और नारेबाजी की।
तांगे पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे केसी वेणुगोपाल
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए तांगे पर बैठकर फिरोजशाह कोटला पेट्रोल पंप पहुंचे। उनके साथ दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी और शक्तिसिंह गोहिल भी मौजूद थे। कांग्रेस नेता केंद्र और दिल्ली सरकार से पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने की मांग कर रहे हैं।
कर्नाटक में साइकिल लेकर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता
तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पार्टी के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हुबली में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिल लेकर पहुंचे।
कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन को आक्रोश दिवस नाम दिया
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ने को लेकर जारी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को कांग्रेस ने आक्रोश दिवस नाम दिया है।
इससे पहले कांग्रेस की युवा इकाई ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों के आधिकारिक पते पर साइकिल कूरियर से भेजी थी।
‘आम जनता को लूटना बंद करे मोदी सरकार’
कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, ‘मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे। पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए। 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हैं।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *