Nath संप्रदाय पर की अभद्र टिप्‍पणी के लिए कांग्रेस प्रत्‍याशी पर मुकदमा

गोंडा। Nath संप्रदाय पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाले कांग्रेस प्रत्‍याशी पर आज मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है। प्राप्‍त समाचार के अनुसार कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार पांडेय उर्फ बिन्नू पांडेय के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम डॉ नितिन बंसल के निर्देश पर कोतवाली नगर में केस दर्ज कराया गया है।

चुनाव आयोग को पूरी रिपोर्ट भेजते हुए जिला प्रशासन ने आयोग से मार्गदर्शन करने को कहा है। हाल ही में कांग्रेस प्रत्‍याशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय टिप्पणी करते हुए तमाम मर्यादा लांघ दी थी। इसके अलावा उन्‍होंने Nath सम्प्रदाय पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

सम्प्रदाय विशेष पर भड़काऊ भाषण और मुख्यमंत्री के विरूद्ध अपमानजनक टिप्पणी का दोषी पाया

बीजेपी की ओर से इसकी शिकायत पर विडियो फुटेज देखने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे आचार संहिता का घोर उल्लंघन, सम्प्रदाय विशेष पर भड़काऊ भाषण और मुख्यमंत्री के विरूद्ध अपमानजनक टिप्पणी का दोषी पाया। इसे लेकर मंगलवार देर रात कैसरगंज के आर ओ को केस दर्ज कराने के लिए आदेश दिए। जिस पर कैसरगंज आरओ एस एस प्रजापति ने कोतवाली नगर में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर मु०अ०स०- 314/19, धारा 188, 153 ए, 295ए, 505 भादवि व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 का अभियोग पंजीकृत कर जांच कर रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब भी किया है। उन्होंने बताया यदि नोटिस का जवाब नहीं मिलता है तो कांग्रेस प्रत्याशी को आयोग के आदेश पर चुनाव प्रचार से रोका भी जा सकता है।

गौरतलब है कि विनय पांडेय अब तक दो बार और आचार संहिता के उल्लंघन में फंस चुके हैं। एसपी आरपी सिंह ने बताया कि दर्ज कराए गए केस में गिरफ्तारी की धारा भी लगाई गई है। माना जा रहा है नोटिस का जवाब न देने पर पुलिस बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »