BSP पर कांग्रेस का पलटवार, अखिलेश के साथ बातचीत का दावा

भोपाल। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में गठबंधन से इंकार कर चुकी BSP पर कांग्रेस ने अब पलटवार किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दो टूक कहा है कि गठबंधन के लिए हो रही बातचीत के दौरान बीएसपी ने जो सीटें मांगी थीं, वहां उसके जीतने की कोई संभावना नहीं थी। कमलनाथ ने यह भी कहा कि जिन सीटों पर बीएसपी जीत सकती थी, उनका नाम सूची में शामिल ही नहीं था। उधर, कमलनाथ ने दावा किया है सूबे में एसपी के साथ गठबंधन को लेकर उनकी बातचीत अखिलेश यादव के साथ लगातार जारी है।
बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह ऐलान किया कि उनकी पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। वहीं छत्तीसगढ़ में बीएसपी पहले ही कांग्रेस को झटका दे चुकी है।
‘माया का ऐलान कांग्रेस के लिए झटका नहीं’
उधर, बीएसपी सुप्रीमो के इस ऐलान पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ ने बुधवार को भी कहा था कि वह इसे कांग्रेस के लिए झटका नहीं मानते हैं। कमलनाथ ने कहा, ‘राज्य में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का बीएसपी का निर्णय कोई झटका नहीं है और पार्टी को पूरा भरोसा है कि जमीनी समर्थन का आधार मजबूत है।’
कमलनाथ ने गुरुवार ने दो टूक कहा कि बीएसपी गठबंधन के लिए जो सीटें हमसे चाहती थी हम उन्हें नहीं दे सकते थे। उन्होंने कहा, ‘बीएसपी ने जो सूची सौंपी थी, उन सीटों पर उनकी जीत संभव नहीं थी और जिन सीटों पर जीत होती, उनका नाम नहीं सूची में शामिल नहीं था।’ इसके साथ ही कमलनाथ ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा कि अखिलेश यादव के साथ उनकी बातचीत जारी है।
कमलनाथ ने बीजेपी पर लगाया आरोप
बता दें कि बुधवार को यह पूछे जाने पर कि बीएसपी से गठबंधन की बातचीत कैसे टूट गई? कमलनाथ ने कहा था कि उन्हें नहीं पता कि उन्होंने क्यों बातचीत तोड़ दी। हालांकि इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर वोटों का बंटवारा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »