कांग्रेस और उनके गठबंधन साथी Ramzan मनाएं… उन्हें रोका किसने है…?

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुसलमानों के पवित्र महीने Ramzan को लेकर लोकसभा चुनाव की तारीखें बदलने संबंधी बयान को लेकर कांग्रेस सहित विपक्ष पर बरस पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके गठबंधन साथी Ramzan मनाएं… उन्हें रोका किसने है…? योगी ने आगे कहा कि समय पर चुनाव करवाना चुनाव आयोग का काम है। पर्व और त्योहारों को सियासी बनाना ठीक नहीं। ये कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों की संकीर्ण मानसिकता को दिखाता है। योगी ने ये बातें एक चैनल से बातचीत में कही।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक पर योगी ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण है। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण ही संभव हो पाया है कि आज पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है। विपक्षी दलों को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। ये देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मुद्दा है।

योगी ने यूपी से वर्तमान सांसदों के टिकट कटने की संभावना पर कहा कि पार्टी की रणनीति को लेकर बात हो रही है। हमें पूरी उम्मीद है कि हम यूपी में इस बार 74 सीटें जीतने में कामयाब रहेंगे। देश की जनता ने नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व पर भरोसा दिखाया है। जनता को पता है कि मोदी है तो मुमकिन है। हम सबका साथ सबका विकास की सोच के साथ आगे बढ़ेंगे और यूपी में जीत दर्ज करेंगे।

रमजान महीने में चुनाव को लेकर EC ने स्‍पष्‍ट कहा- शुक्रवार को वोटिंग नहीं परंतु मतदान की तारीखें नहीं बदली जाएंंगी

रमजान महीने में लोकसभा चुनाव को लेकर जारी विवाद के बीच चुनाव आयोग ने सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि शुक्रवार को वोटिंग नहीं होगी परंतु मतदान की तारीखें नहीं बदली जाएंंगी। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि शुक्रवार के दिन वोटिंग नहीं रखी गई है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि रमजान के समय चुनाव रखे गए हैं क्योंकि चुनाव पूरे महीने नहीं हो ऐसा नहीं हो सकता था। हालांकि, मुख्य त्योहार की तारीख और शुक्रवार के दिन को वोटिंग से अलग रखा गया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »