पूर्वजों के नाम पर कांग्रेस वोट तो मांगती है, लेकिन कर्मों को लेकर कहती है ‘हुआ तो हुआ’: पीएम

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन में आज एक चुनावी सभा करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर रखा। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा द्वारा सिख दंगों पर दिए गए बयान पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा, ‘ये अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं पर पूर्वजों पर जब सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं- हुआ तो हुआ।’
सोलन के ठोडो मैदान में पीएम मोदी ने कहा, ‘ये महामिलावटी हमारे सैनिकों की, हमारी फौज की मान-मर्यादा और शौर्य का सम्मान नहीं करते। ये हमारे सेनाध्यक्ष को गली का गुंडा कहते हैं, वायुसेना अध्यक्ष को झूठा कहते हैं। कांग्रेस सरकार में हमारी सेना बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग करती रही। कांग्रेस छह साल तक उनकी मांग को टालती रही। हमारे बच्चे आतंकवादियों और नक्सलियों के हमले में शहीद होते रहे। जब कोई कहता है कि ये गलत हुआ, तो ये जवाब देते हैं- हुआ तो हुआ।’
‘वोटकटुआ पार्टी हो गई कांग्रेस’
प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पहले की सरकार की तुलना में पिछले पांच सालों के दौरान रक्षा उत्पादन में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति आज देश में वोटकटुआ पार्टी की हो गई है। इसका एक ही कारण है, इनका अहंकार। इनको लगता है कि नामदार जो कहे वही सही है। जो खुद जमानत पर हैं वे अपके इस सेवक को अपनी डिक्शनरी से नई-नई गालियां दे रहे हैं। इनकी गालियों से ये चौकीदार डिगने वाला नहीं है। नामदारों का मिशन सिर्फ मोदी को हराना है लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है। वह मोदी को हराने में लगे हैं पर मोदी देश को जिताने में लगा है।
‘आज भी नामदार जमानत पर’
मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने अपने दस साल के राज में, हर बड़े फैसले को टाला और जो फैसले लिए भी, वो इस तरह लिए कि देश को नुकसान उठाना पड़ गया। जमीन से लेकर आसमान तक इन लोगों ने इतने घोटाले किए कि ऐसा कोई दिन नहीं था, जब अखबारों में इनके कारनामों की खबर न छपती हो। आज भी नामदार और उनके रिश्तेदार जमानत पर बाहर हैं।
‘कई समृद्ध देश नहीं दे रहे मुफ्त इलाज की सुविधा’
आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि आज दुनिया के कई समृद्ध देश भी अपने यहां लोगों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा नहीं दे पाए हैं। लेकिन आज हमारे देश में आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये तक के इलाज का ये खर्चा चौकीदार की सरकार दे रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »