Rafael Deal के गोपनीय दस्तावेज राॅबर्ट वाड्रा के दोस्त भंडारी के घर से निकले: संबित पात्रा

नई दिल्ली। भाजपा ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि Rafael Deal में कांग्रेस पार्टी को कमीशन खाने को नहीं मिला इसीलिए वो छटपटा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संजय भंडारी जो Rafael पर सवाल उठा रहे हैं वो इसका सौदा नहीं मिलने पर हड़बड़ाया हुआ है। पात्रा ने कहा कि संजय भंडारी की कंपनी ‘Offsets India Solutions’ का रॉबर्ट वाड्रा से कनेक्शन है। उन्होंने यह भी कहा कि दलाल संजय भंडारी ने रॉबर्ट वाड्रा को 19 करोड़ रुपए का गिफ्ट भी दिया था।
संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस सरकार के शासनकाल में भंडारी की कंपनी रक्षा सौदों में दलाली करके देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम करती थी लेकिन 2014 में उसको मोदी सरकार ने Red flag कर दिया। उन्होंने सवाल किया कि Rafael Deal से संबंधित गोपनीय दस्तावेज जो सिर्फ रक्षा मंत्रालय में होने चाहिए थे वो राॅबर्ट वाड्रा के दोस्त भंडारी के घर से निकले हैं, ये कागज वहां तक कैसे पहुंचे? कांग्रेस इस पर जवाब दे।
इससे पहले बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने फ्रांस के साथ राफेल डील इसलिए कैंसिल कर दी था, क्योंकि इसे बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को ‘बिचौलिए’ के तौर पर स्वीकार नहीं किया। बता दें कि बीजेपी का ये हमला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस ट्वीट के बाद आया था जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को “भारत का कमांडर इन थीफ” बता दिया था। बीजेपी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी इसलिए राफेल सौदा रद्द करना चाहते थे क्योंकि वो अपनी बहन प्रियंका के पति वाड्रा से जुड़ी एक कंपनी को फायदा पहुंचाना चाहते थे।

राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा जेल जाएंगे
नई दिल्ली। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा जेल जाएंगे. उन्होंने आज दो सबूत दिखाए. पहला रॉबर्ट वाड्रा का लंदन स्थित 19 करोड़ के घर की तस्वीर और दूसरा वाड्रा का ज्यूरिख के लिए टिकट.
पात्रा ने कहा कि ऐसा कोई करप्शन नहीं जो कांग्रेस के दरवाजे जाकर ना रुके.
पात्रा ने कहा कि वाड्रा एक दिन जरूर जेल जाएंगे. यह कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं, बल्कि इस परिवार और वाड्रा द्वारा देश को लूटने के कारण होगा. एक न एक दिन उन्हें जेल जाना ही होगा. पात्रा ने लालू यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने भी चारा घोटाला किया, इसके लिए उन्हें भले ही 20 साल के बाद लेकिन जेल जाना ही पड़ा.
स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के अकाउंट में भेजा गया पैसा
HAL को दरकिनार कर स्विस कंपनी पिलेट्स को टेंडर दिया गया. एक मिलियन स्विस फ्रैंक (स्विस करंसी) संजय भंडारी को इसके लिए मिला. स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में अकाउंट नंबर 52105058250 में पैसा दिया गया. पात्रा ने आरोप लगाया कि संजय भंडारी और उनके मार्फत वाड्रा के पास ये पैसा आया.
वाड्रा के लिए भेजा ज्यूरिख का टिकट
उन्होंने कहा कि संजय भंडारी ने वाड्रा के लिए ज्यूरिख का एयर टिकट मेल से भेजा था. जिस समय डील हो रही थी, उस समय वाड्रा स्विट्जरलैंड जा रहे थे. पात्रा ने सवाल किया कि राहुल गांधी जवाब दें कि उनका दामाद क्या कर रहा था?
इसलिए यूपीए के वक्त नहीं हुई डील
पात्रा ने दावा किया कि संजय भंडारी की कंपनी OIS ने राफाउट के साथ साझेदारी कर दासौ के साथ राफेल डील की कोशिश की. दासौ ने OIS की पड़ताल कर डील से मना कर दिया, इसलिए यूपीए के समय ये डील नहीं हुई.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »