Satyamev Jayate के ट्रेलर में अशोक स्तंभ के बिजनेस इस्तेमाल को लेकर शिकायत

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म Satyamev Jayate लगातार विवादों में फंसती जा रही है। दरअसल Satyamev Jayate फिल्म में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए हैदराबाद में एक केस दर्ज किया गया है जिसके बाद अब मुंबई में भी फिल्म के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज की गई है। यह शिकायत Satyamev Jayate फिल्म के ट्रेलर में अशोक स्तंभ के इस्तेमाल किए जाने की वजह से की गई है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक मुंबई के वकील रमाकांत पाटिल ने फिल्म के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की है। अपनी शिकायत में उन्होंने Satyamev Jayate में अशोक स्तंभ का बिजनेस के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इस बारे में रमाकांत पाटिल ने कहा कि अशोक स्तंभ का बिजनेस के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

इससे पहले 30 जुलाई को हैदराबाद के सैयद अली जाफरी नाम के व्यक्ति ने भी फिल्म के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार जाफरी ने आरोप लगाया कि इसमें एक आपत्तिजनक दृश्य है जो धर्म और धार्मिक विश्वासों पर चोट कर समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करता है।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर फिल्म की निर्माता कंपनी ऐमी इंटरटेनमेंट्स और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (इरादतन एवं विद्वेषपूर्ण कृत्य जिनका मकसद धार्मिक भावनाएं आहत करना है) और सिनेमैटोग्राफ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि जॉन अब्राहम की यह फिल्म Satyamev Jayate 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »