Common Admission Test 29 नवंबर को, दिशा-निर्देश जारी

नई दिल्‍ली। Common Admission Test यानी CAT का आयोजन 29 नवंबर 2020 को होने जा रहा है। चूंकि टेस्‍ट में बहुत कम दिन बचे हैं, इसलिए स्टूडेंट्स के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिन बातों का छात्र-छात्राओं को ध्यान रखना बेहद जरूरी है।
उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपनी मूल आईडी साथ रख लें। इसके साथ उम्मीदवार अपना पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, राशन कार्ड या पासपोर्ट कैरी कर सकते हैं। यह टेस्‍ट तीन शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। इसके मुताबिक पहली शिफ्ट सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक, दूसरी शिफ्ट 12: 30 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरी 4:30 बजे से 6:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे टेस्‍ट के लिए आधे घंटे पहले सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 संक्रमण के लिए अंडरटेकिंग फॉर्म भी ले जाना होगा। वहीं यह परीक्षा 156 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि कोरोना काल में होने वाली इस परीक्षा को लेकर संस्थान की तरफ से सुरक्षा के सख्त इंतजाम अपनाए जाएंगे।
CAT 2020 समाप्त होने के बाद परीक्षा सेंटर में मौजूद इनविजिलेटर को हस्ताक्षरित CAT प्रवेश पत्र सौंप दें। उम्मीदवार ध्यान दें कि कैट 2020 परीक्षा के लिए एक से अधिक बार उपस्थित होने के प्रयास से बचें। अगर कोई उम्मीदवार कई बार परीक्षा में उपस्थित होता है तो उम्मीदवार को रद्द कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि किसी भी समय कीबोर्ड का उपयोग न करें। यह आपके कंप्यूटर सिस्टम को लॉक कर देगा। परीक्षार्थी ध्यान दें कि एग्जाम सेंटर के अंदर कोई भी ज्वैलरी, हाई हील्स जूत सैंडिल नहीं पहनकर आना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ियां, कैलकुलेटर, खुद की स्टेशनरी की चीजें, पर्स और या काले चश्मे का उपयोग न करें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *