गंभीर विषय पर Comedy film है ‘शुभ मंगल सावधान’

मुंबई। गंभीर विषय पर Comedy film ‘शुभ मंगल सावधान’ डायरेक्टर आर. एस. प्रसन्ना की साल 2013 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘कल्याण समायल साधम’ की रीमेक है। इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई ‘शुभ मंगल सावधान’, मर्दों की समस्या की बात करती है। आपको एक बार फिर ‘दम लगा के हइशा’ के बाद एक बार फिर इस फिल्म में आपको आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की हिट जोड़ी देखने को मिलेगी।

इस फिल्म में एक समस्या को सिंपल कहानी के जरिेए अच्छे से पेश किया गया है। एक ऐसी समस्या​ जिसके बारे में पुरुष बात करने के बारे में सोच भी नहीं सकते, उस पर फिल्म बनाना अच्छी ​शुरुआत है।

यह कहानी दिल्ली में रहने वाले मुदित (आयुष्मान) और सुगंधा (भूमि पेडनेकर) की है। दोनों की जल्द शादी होने वाली है। लेकिन इसी बीच मुदित की मेल परफॉर्मेंस एनजाइटी (Male Performance Anxiety) की प्रॉब्लम सामने आती है। जिसका पता चलते हैं सुगंधा के घरवाले शादी से मना कर देते हैं, लेकिन मुदित को शादी करनी है तो सिर्फ सुगंधा से। यहां सुगंधा मुदित का साथ देती है और उसकी ताकत बनती है। कहानी में एक यह बात खटकती है कि फिल्म एक पॉइंट पर आकर अपने विषय से भटक जाती है। फिल्‍म का फर्स्‍ट हाफ कॉमेडी भरा है तो दूसरा थोड़ा गंभीर हो जाता है।

मुदित के रोल में आयुष्मान खुराना ने फिर बढ़िया काम किया है। वो देसी किरदारों में जमते हैं। भूमि पेडनेकर तो अपनी पहली फिल्म से ही खुद को दमदार एक्ट्रेस साबित कर दिया है। बृजेंद्र काला ​और सीमा पाहवा ने भी अच्छा काम किया है।

एक सीरीयस टॉपिक को हल्के-फुल्के अंदाज में पेश करनी की अच्छी कोशिश है। इसके अलावा ‘शुभ मंगल सावधान’ का म्यूजिक भी अच्छा है। फिल्म के डायलॉग्स मजेदार है। कुलमिलाकर इस Comedy film को एक बार देखा जा सकता है।
-एजेंसी