एयरपोर्ट मुहिम के लिये Post card पर रंग भरो कांटेस्‍ट

बच्‍चों ने “मेरा सपना आगरा में हवाई जहाज हो अपना” थीम पर post card में व्‍यक्‍त की अपनी अभिव्‍यक्‍ति

आगरा। आगरा में श्री दयाशंकर पचौरी स्मृति प्रतियोगिता का आयोजन किया गया  सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा के तत्वाधान में गंगा देवी माध्यमिक विद्यालय, रामबाग पर आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों को “मेरा सपना आगरा में हवाई जहाज हो अपना” थीम पर post card में अपनी  अभिव्‍यक्‍ति व्यक्त करना था।

कार्यक्रम कि शुरुआत डॉ मधु भारद्वाज; डॉ अरुणा गुप्ता, डॉ शिल्पा दीक्षित शर्मा, राजबहादुर सिंह राज और अनिल शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप जला कर किया।
प्रतियोगिता में १०० बच्चों ने भाग लिया।

बच्चों ने तूलिका के माध्यम से रंग भर कर अपनी इमेजिनेशन के आगरा में हवाई जहाज और आगरा शहर को को पोस्ट कार्ड पर- बहुत ही सुन्दर तरीके से उकेर कर हवाई अड्डे कि मुहिम को धार दी।

प्रतियोगिता कनिष्ट एवं वरिष्ट वर्गों में आयोजित हुई।
कनिष्‍ठ वर्ग में प्रथम -नितिन; द्वितीय – कामनी कुमारी और तृतीय – डोमि कुशवाहा।
वरिष्‍ठ वर्ग में प्रथम- शिवानी सिंह; द्वितीय – सलोनी अग्रवाल; तृतीय – उत्तम कुमार।
निर्णायकों में डॉ अरुणा गुप्ता और डॉ शिल्पा दीक्षित शर्मा रहे।

कार्यक्रम का संचालन राजबहादुर सिंह राज ने किया और कार्यक्रम की संयोजिका जालमा लि‍प्रौसी इंस्‍टीट्यूट की पूर्व जनसंपर्क अधि‍कारी डा मधु भारद्वाज रहीं।
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा अब से जनवरी,2019 तक ज्यादा से ज्यादा स्कूल में प्रतियोगिता करायेगी और हवाई अड्डे कि मुहिम को बच्चों के माध्यम से जनता तक पहुचायेगी। डॉ मधु भारद्वाज और डॉ शिल्पा दीक्षित शर्मा इस मुहिम कि अगुवाई करेंगी।
इस प्रतियोगिता कि खास बात एयरपोर्ट के संदर्भ में रंग भर कर आगरा में जल्दी एयर पोर्ट और एयर कनेक्टिविटी को अभिव्यक्त करना है, बच्चों ने इस को बहुत अच्छी तरह से पालिसी मेकर्स को सन्देश दिया।
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने बच्चों को एयरपोर्ट की जरुरत के बारे में जागरुक किया और बच्चों को घर जा कर अपने माता पिता से चर्चा करने का आग्रह किया।
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा सारे पोस्ट कार्ड उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री को भेजेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »