वाराणसी में ऐनवक्‍त पर बदला गठबंधन प्रत्‍याशी, बर्खास्त जवान Tej Bahadur का नामांकन

वाराणसी। वाराणसी में ऐनवक्‍त पर गठबंधन प्रत्‍याशी बदल दिया गया, अब शालिनी यादव की जगह बर्खास्त जवान Tej Bahadur ने गठबंधन प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन किया। सपा-बसपा गठबंधन ने घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव की जगह Tej Bahadur यादव को टिकट दे दिया है। ऊहापोह के बीच आज उन्होंने यहां से नामांकन भी कर दिया।

आज शालिनी यादव नामांकन जुलूस के साथ नामांकन स्थल पर पहुंची थीं। शालिनी नामांकन के लिए अंदर गई ही थीं कि सपा शासन में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे मनोज राय धूपचंडी बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को लेकर नामांकन स्थल पर पहुंच गए।

जिसके बाद सपा की घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव के साथ पहुंचे कार्यकर्ता इस अप्रत्याशित घटना से हुए चौंक गए। इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। बाद में समाजवादी पार्टी ने इस संबंध में ट्वीट कर साफ कर दिया कि तेज बहादुर ही गठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

रविवार रात से चल रहे सपा-बसपा के वाराणसी उम्मीदवार निर्दलीय नामांकन करने वाले तेज बहादुर यादव को समाजवादी पार्टी का सिंबल देने की चर्चा जोरों पर थी। आज ऊहापोह की स्थिति में तेजबहादुर ने सपा की तरफ से अपना नामांकन पत्र भर दिया।

नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को वाराणसी में पर्चा दाखिल करने वालों और उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस के अजय राय, सपा की शालिनी यादव और रामराज्य परिषद की ओर से श्रीभगवान का जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे। ओलंपियन पद्मश्री हाकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी अपना नामांकन करने पहुंचीं। उन्हें जनहित भारत पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान के लिए वाराणसी में अभी तक शनिवार तक 31 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया था। इसके अलावा 73 लोगों ने पर्चे खरीदे हैं और कुल 106 लोगों ने नामांकन के लिए चालान कटवाया है। दोपहर तीन बजे तक कलक्ट्रेट के पहुंचने वाले सभी प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के लीगल एडवाइजर काकू भाई भी डीएम से मिलने पहुंचे। चर्चा है कि नामांकन कागजात में कुछ संशोधन कराने पहुंचे हैं। अतीक अहमद की ओर से उनकी पत्नी भी नामांकन करने पहुंची।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »