छात्राओं को AntiRomeo अभियान की जानकारी CO सिटी ने दी

मथुरा। अमरनाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत AntiRomeo अभियान की जानकारी प्राप्त की। अमरनाथ गर्ल्स डिग्री (पीजी) कॉलेज की छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार व उ.प्र. पुलिस द्वारा बालिकाओं की सुरक्षा हेतु चलाये जा रहे AntiRomeo अभियान की विस्तृत जानकारी प्रदान की ।

अमरनाथ गर्ल्स डिग्री (पीजी) कॉलेज के मातृकृपा सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सी.ओ. सिटी राकेश कुमार ने छात्राओं को AntiRomeo अभियान की जानकारी देते हुये बताया कि पुलिस उनकी सुरक्षा में हर समय तत्पर है । उन्होंने छात्राओं को एन्टीरोमियो स्कावड के सम्बन्ध में बताया कि स्कूल, कॉलेज की लड़कियों व महिलाओं को तंग करने वाले सड़कछाप मजनुओं तथा असामाजिक तत्वों को सबक सिखाने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एन्टीरोमियो स्कावड का गठन किया गया है, जो बालिकाओ के स्कूल, कॉलेज तथा सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी रखेंगे ।

उन्होंने बताया कि बहुत सी महिलायें व लड़कियां लोकलाज के कारण सड़कछाप मजनुओं तथा असामाजिक तत्वों के विरूद्ध न तो कोई शिकायत करती हैं और न ही कोई कार्यवाही करवाना चाहती हैं, जिसके कारण ऐसे लोगों की दुस्साहस बढ़ता है और बाद में यही बड़े अपराधी बन जाते हैं । उन्होंने छात्राओं से अपील करते हुये कहा कि अपने साथ या कहीं भी कोई अप्रिय घटना होने पर तत्काल उसकी सूचना 181, 1090, 1098 पर सूचना दें, जिससे पुलिस त्वरित कार्यवाही कर सके। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन देते हुये कहा कि उ.प्र. पुलिस उनकी सुरक्षा में हर समय तत्पर है ।

उन्होंने बताया कि जबसे उत्तर प्रदेश में एन्टीरोमियो स्कावड का गठन हुआ तभी से महिलाओं व लड़कियों से छेड़छाड़ व महिलाओं के प्रति अन्य अपराधों में काफी कमी देखने को मिली है । उन्होंने आशा व्यक्त करते हुये कहा कि यदि छात्रायें, महिलायें व अन्य जिम्मेदार नागरिक भी पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें तो उत्तर प्रदेश से अपराधों को काफी हद तक समाप्त किया जा सकता है । उन्होंने महाविद्यालय के अनुशासित वातावरण की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुये इस उपयोगी वार्ता के लिये प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी, डा. मीता, प्रवक्ता एवं प्रबन्धकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इससे पूर्व महाविद्यालय आने पर सी.ओ. सिटी राकेश कुमार व एन्टीरोमियो स्कावड टीम की डा. अर्चना, एस.एस. सागर, शालिनी का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में अमर नाथ गर्ल्स डिग्री (पीजी) कॉलेज की बी.ए., बी.एस.सी., बी.कॉम., एम.ए., एम.कॉम., बी.एड. की छात्राओं के साथ कॉलेज के सभी प्रवक्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *