वाराणसी की पंचकोसी पैदल परिक्रमा कर CMYogi करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा

वाराणसी। वाराणसी की पंचकोसी पैदल परिक्रमा कर CMYogi आज विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसीके साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत कल रविवार को योगी जिले के ग्राम प्रधानों के साथ विस्तार से चर्चा भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचेंगे। इस दौरान वह पैदल ही पंचक्रोशी परिक्रमा करेंगे। इसके मद्देनजर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सीएम वाराणसी में पांचों पड़ाव स्थल की यात्रा के दौरान विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे। वहीं स्वच्छ भारत मिशन के तहत रविवार को वह जिले के ग्राम प्रधानों के साथ विस्तार से चर्चा भी करेंगे।

इस दौरान गोइठहां और दीनापुर में निर्माणाधीन एसटीपी, सुंदर बगिया में कैंसर और बीएचयू के सुपर स्पेशिऐलिटी अस्पताल और पांडेयपुर स्थित ईएसआई अस्पताल के निर्माणाधीन भवन को देखेंगे। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन रविवार को योगी आदित्यनाथ पंचक्रोशी परिक्रमा पथ पर 2 किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ राजकीय हेलीकाप्टर से शाम 4 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे, वहां से वह सर्किट हाउस आएंगे। शाम 4:30 बजे वह सर्किट हाउस के सभागार में ‘संभवामि युगे-युगे पुस्तक का विमोचन करेंगे। योगी पंचक्रोश यात्रा की शुरुआत मणिकर्णिका घाट से करेंगे. सर्किट हाउस से सीएम योगी का काफिला राजघाट पहुंचेगा।

राजघाट से मणिकर्णिका घाट तक वह नाव से जाएंगे। मणिकर्णिका से अस्सी घाट तक नाव से जाने के बाद मुख्यमंत्री कार से पंचकोसी यात्रा के प्रथम पड़ाव स्थल कंदवा पहुंचेंगे। इसके बाद भीमचंडी, रामेश्वर, शिवपुर, कपिलधारा तक की पंचकोस यात्रा के दौरान कुछ दूरी कार तो कुछ दूरी पैदल चलकर यात्रा पूरी करेंगे। इस दौरान सभी पड़ाव स्थल पर ठहरे तीर्थ यात्रियों से CMYogi मुलाकात भी करेंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »