गढ़मुक्तेश्वर मेले को CM Yogi की अनुमति, प्रोटोकॉल के साथ भव्य आयोजन

लखनऊ। कोरोना के कारण बंद कर दिए गए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गढ़मुक्तेश्वर के मेले को फिर से शुरू करने की योगी सरकार ने अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ मेले का भव्य रूप से आयोजन किया जाय। बता दें कि हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले मेले में कई राज्यों से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। यहां लोग अपने पुरखों की आत्मा की शांति के लिए दीपदान करते हैं।

कल ही खत्म किया गया कोरोना रात्रि कर्फ्यू
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल ही प्रदेश के सभी जिलों में कंटेनमेंट जोन के बाहर रात का कर्फ्यू समाप्त करने का आदेश दिया था। कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन की शर्त के अनुसार रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू करने के आदेश थे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा समस्त मण्डलायुक्त, एडीजी, आईजी, डीआईजी, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर और वाराणसी को रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया गया था। प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, किन्तु यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए यह समय सतर्कता एवं सावधानी बरतने का है। इसके दृष्टिगत श्री अवस्थी ने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर सुदृढ़ बनाए रखे जाने व कोविड नियमों के तहत सभी पर्व एवं त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।
– एजेंसी

0% LikesVS
100% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *