कानून-व्यवस्था को लेकर CM योगी की DM-SSP के साथ बैठक शुरू, मोबाइल जमा कराए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जिलों के डीएम और एसएसपी की बैठक बुलाई है। इस बैठक की खास बात यह है कि मीटिंग हॉल में जाने से पहले सारे अधिकारियों के मोबाइल फोन बाहर ही जमा करा लिए गए।
बताया जा रहा है कि बैठक में कई अधिकारियों को फटकार लगाई जा सकती है। ऐसे में कोई मीटिंग का वीडियो या तस्वीरें बनाकर वायरल न कर दे इसलिए हर किसी का मोबाइल जमा करा लिया गया है।
इससे पहले सोमवार को योगी ने पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ बच्चों के खिलाफ जघन्य अपराधों के इजाफे पर चर्चा की थी। उन्होंने अलीगढ़ में एक बच्ची की सनसनीखेज हत्या के मामले में हुई कार्यवाही की प्रगति की भी समीक्षा की। इस बैठक के बाद योगी ने राज्य के सभी DM और SSP तथा पुलिस अधीक्षकों को लखनऊ तलब किया।
नामों की स्लिप लगाकर जमा किए गए मोबाइल
मीटिंग हॉल में जाने से पहले हॉल के बाहर एक बड़ा स्टॉल लगाया गया। यहां पर सभी डीएम, एसएसपी और एसपी के मोबाइल जमा करा लिए गए। मोबाइल जमा करने से पहले उनके मोबाइल पर जिले के नाम और पद की स्लिप भी चस्पा की गई। अधिकारियों का कहना है कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब इस तरह की किसी बैठक में अधिकारियों के मोबाइल जमा कराए गए हैं।
ढाई घंटे बैठक
बताया जा रहा है कि योगी की अधिकारियों के साथ यह बैठक ढाई घंटे तक चलेगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि शाम 4 बजे तक चलने वाली यह बैठक तीन सेशन में चल सकती है। योगी प्रदेश में फीडबैक टूर करने जा रहे हैं। उससे पहले वह उन सभी के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।
16 से योगी का फीटबैक टूर
उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते अपराध और बिगड़ती कानून-व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 जून से राज्य का एक ‘फीडबैक टूर’ शुरू करने की तैयारी में हैं। राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि योगी सभी महत्वपूर्ण जिलों का दौरा करेंगे, जहां वह ग्रामीणों के साथ ‘चौपाल’ बैठक करेंगे और पुलिस थानों, अस्पतालों, तहसीलों और प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण करेंगे। वह राज्य के दूरदराज के कस्बों, क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। ग्रामीणों के साथ बातचीत के लिए मुख्यमंत्री गांवों में रात्रि विश्राम भी कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »