गंगा किनारे के 26 जिलों से गुजरेगी सीएम योगी की Ganga Yatra

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी से Ganga Yatra शुरू करेंगे , Ganga Yatra बिजनौर से बलिया तक गंगा किनारे बसे सभी 26 जिलों से गुजरेगी।

यात्रा की शुरुआत बिजनौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बलिया में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी. यह यात्रा गंगा किनारे के 26 जिलों से गुजरेगी।

मुख्यमंत्री 27 जनवरी को बिजनौर जिले में एक जनसभा संबोधित करने के बाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल भी मौजूद रहेंगी। मुख्यमंत्री पहली बार हस्तिनापुर में रात्रि विश्राम करेंगे और मखदूमपुर में गंगा की आरती करेंगे। यह यात्रा कानपुर से होकर गुजरेगी और 31 जनवरी को पांचवें दिन बलिया में समाप्त होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार 27 जनवरी से गंगा यात्रा निकालेगी। इस यात्रा की शुरुआत बिजनौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बलिया में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। यह यात्रा गंगा किनारे के 26 जिलों से गुजरेगी। 1025 किलोमीटर लंबी इस यात्रा का समापन कानपुर में होगा।

27 जनवरी को बिजनौर के सबलगढ़ से इस यात्रा की शुरुआत होगी। इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हस्तिनापुर में भी होंगे। शाम में वे हस्तिनापुर आएंगे और मखदूमपुर में गंगा आरती में हिस्सा लेंगे। इसकी तैयारियां काफी पहले से शुरू कर दी गई हैं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ सांसद, विधायक और अधिकारी भी भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री 28 जनवरी को गढ़मुक्तेश्वर रवाना हो जाएंगे। यहां वे पूजा-अर्चना करने के बाद गंगा यात्रा के अगले पड़ाव अमरोहा निकल जाएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद वे बुलंदशहर जाएंगे। नरौरा के वशीघाट में उनके रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। 30 जनवरी को कानपुर में यात्रा का समागम होगा।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *