गोंडा में CM Yogi ने किया कुश्ती की सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप का उद्घाटन

CM Yogi की सुरक्षा में हुई चूक, कार्यक्रम स्थल पर ही फटा गैस सिलेंडर, CM Yogi ने कहा कि बजरंगियों से कुछ लोग घबरा गए 

नंदिनीनगर (गोंडा)। CM Yogi आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार को यहां कुश्ती की सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप का उद्घाटन किया हालांकि उनके कार्यक्रम में पहुंचने से ठीक पहले एक बड़ा हादसा हो गया।

कार्यक्रम स्थल पर मौजूद एक गुब्बारे वाले का गैस सिलेंडर अचानक धमाके के साथ फट गया। इससे वहां हड़कंप मच गया। इस धमाके में गुब्बारों में हवा भर रहा मजदूर बुरी तरह घायल हो गया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में हुई इस चूक से प्रशासनिक अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई। घायल मजदूर को उपचार हेतु ले जाया गया।

CM Yogi
CM Yogi

इस अवसर पर CM Yogi ने एक बार फिर हनुमान जी को लेकर चल रही चर्चा को इंगित करते हुए कहा कि बजरंगियों से देश के कुछ लोग घबरा गए हैं। इसीलिए बजरंग बली को लेकर उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैदिक काल से कुश्ती भारत का प्राचीनतम खेल रही है। राज घरानों ने इसे आगे बढ़ाया और आज कुश्ती का अवतरण नये रूप में हुआ है। सीएम ने कहा कि खेलों को खेल भावना के साथ खेला जाना चाहिए। धैर्य, संयम और सहनशीलता एक खिलाड़ी के आभूषण होते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारें निश्चित रूप से खेलों को लेकर गंभीर है। केन्द्र और प्रदेश सरकार निरंतर खेलों के संवर्धन के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने इस नेशनल चैम्पियनशिप को लेकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और सभी पहलवानों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अयोध्या के निकट नंदिनीनगर बसा कर संघ अध्यक्ष ने विश्व में एक संदेश दिया है।

इससे पहले CM Yogi ने अन्तरराष्ट्रीय मानकों के तहत बने स्वीमिंग पूल का उद्घाटन करने के बाद परिसर में नंदिनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में यहां एक इनडोर स्टेडियम के लिए सरकार मदद करेगी।

संघ ने 150 नामचीन पहलवानों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। संघ अध्यक्ष ने कहा कि ग्रेडिंग सिस्टम के तहत यह प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाये। मंच अन्तरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पहलवान बजरंग, साक्षी मलिक और गीतिका जाखड़ समेत मंत्री रमापति शास्त्री, सभी विधायक और गणमान्य लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इससे पहले ध्वजारोहण कर नेशनल चैम्पियनशिप का उद्घाटन किया।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »