सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह कांग्रेस में शामिल

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सत्तारूढ़ बीजेपी को करारा झटका लगा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस की सदस्यता लेते वक्त उनके साथ में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। मध्य प्रदेश में 3 बार के सीएम रह चुके शिवराज के लिए व्यक्तिगत तौर पर यह और भी बड़ा झटका है। उधर, कांग्रेस में शामिल होने पर संजय सिंह ने कमलनाथ की खूब तारीफ भी की।
संजय सिंह ने यहां कहा कि मध्य प्रदेश को अब ‘राज’ की नहीं ‘नाथ’ की जरूरत है। संजय शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह के भाई हैं। बताया जा रहा है कि संजय सिंह टिकट न मिलने के चलते अपने जीजा और पार्टी से नाराज थे। बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं।
अंदरूनी कलह से जूझ रही है कांग्रेस
उधर कांग्रेस भी अंदरूनी कलह से जूझ रही है, जिसमें सुलह का मोर्चा संभालने के लिए खुद सोनिया गांधी आगे आई हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स फाइनल कराने के नाम पर कांग्रेस में आंतरिक भिड़ंत चल रही है। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस कोर कमिटी की बैठक में शामिल हुईं।
सोनिया ने की दिग्विजय और सिंधिया से बात
बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात भी की। बता दें कि ऐसी खबरें आई थीं कि दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के नाम पर बैठक के दौरान ही आपस में भिड़ पड़े। राहुल गांधी भी उस बैठक में मौजूद थे। हालांकि बाद में दिग्विजय सिंह ने इन खबरों को नकारते हुए कहा कि पार्टी एकजुट है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »