सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दबाव में बंद हुआ ‘पहरेदार पिया की’

मुंबई। सोनी टीवी का विवादित शो ‘पहरेदार पिया की’ अब बंद हो चुका है. ‘ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल’ (बीसीसीसी) को काफी शिकायतें मिलने के बाद सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने पिछले महीने ‘पहरेदार पिया की’ का प्रसारण बंद कर दिया. माना जा रहा है कि फैसला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दबाव में लिया गया था.
वहीं, शो के निर्माता सुमित मित्तल का कहना है कि जब इस शो का प्रसारण बंद करने का फैसला हुआ तो वह टूट गए थे. बता दें, शो एक नौ साल के लड़के पर आधारित था जिसकी शादी 18 साल की लड़की से होती है. यह शुरू से ही विवादों में रहा.
सुमित के मुताबिक “हम लोग रचनात्मक लोग हैं. शशि और मैंने हमारे रचनात्मक सफर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. हां, मैं उस समय टूट गया था, जब अधिकारियों (बीसीसीसी) को विस्तार से समझाने के बाद भी हमें अपना शो बंद करना पड़ा, लेकिन आपने देखा कि साथ ही हम ‘ये उन दिनों की बात है’ का निर्माण भी कर रहे थे.”
‘पहरेदार पिया की’ बंद हो जाने के बाद मित्तल अब अपने नए शो ‘ये उन दिनों की बात है’ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. यह किशोरावस्था की प्रेम कहानी के बारे में हैं. शो में दो नई चेहरे आशी सिंह और रणदीप राय को मुख्य कलाकार को रूप में लिया गया है, जिन्हें अपने किरदारों को अच्छे से समझने के लिए दो महीने की वर्कशॉप से जुड़ना पड़ा. शो आज से प्रसारित होने जा रहा है.
-एजेंसी