CLAT 2019 का रिजल्ट आया, clat.ac.in वेबसाइट पर देखें

नई दिल्‍ली। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा ने कॉमन लॉ ने एडमिशन टेस्ट CLAT Result 2019 के नतीजे जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स ऑफशियिल वेबसाइट clat.ac.in पर देख सकते हैं।

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा ने कॉमन लॉ ने एडमिशन टेस्ट (CLAT) के नतीजे जारी कर दिए हैं। रिजल्‍ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in पर जारी किए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स ऑफशियिल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने CLAT फाइनल आंसर की 8 जून को जारी की थी। इस साल 2984 सीटों पर छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। इस साल करीब 47000 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्‍लाई किया था।

इस परीक्षा के जरिए छात्र राष्ट्रीय स्तर पर लॉ के स्नातक प्रोग्राम्स में प्रवेश लेने के पात्र होते हैं। यह परीक्षा B.A LL.B, B.B.A LL.B, B.Com LL.B, और B.Sc LL.B जैसे कोर्सेस में एडमिशन के लिए कराई जाती है।

NLU ओडिशा देश के 21 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित करवाता है। यूनिवर्सिटी के नाम आप क्लैट की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। वहीं इस बार इस परीक्षा का आयोजन 26 मई 2019 को ऑफलाइन तरीके से किया गया था। 21 सरकारी यूनिवर्सिटी के अलावा 51 निजी यूनिवर्सिटी भी क्लैट के आधार पर एडमिशन देती हैं।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *