EVM Hacking Show पर घिरे कपिल सिब्‍बल की सफाई, मुझे आमंत्रित किया था

नई दिल्‍ली। अमेरिकी हैकर के उस दावे को लेकर राजनीति गरम हो गयी है, जिसमें बताया गया था कि 2014 के आम चुनाव में इवीएम को हैक किया गया था. भाजपा जहां इस दावे को कांग्रेस का हॉरर शो बताया है, वहीं कांग्रेस इस मुद्दे पर जांच की मांग कर रही है.
लंदन में EVM हैकथॉन में मौजूद कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल को लेकर भी भाजपा ने सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस नेता वहां क्‍या कर रहे थे. हंगामा बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता मीडिया के सामने आये और बताया कि वो लंदन में उस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में क्‍या कर रहे थे. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सफाई देते हुए कहा- आयोजकों ने मुझे आमंत्रित किया था इसलिए गया.
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन लंदन के अध्यक्ष आशीष रे ने बताया कि उन्होंने भाजपा और चुनाव आयोग सहित सभी राजनीतिक दलों को निमंत्रण भेजा है. आशीष रे ने मुझे व्यक्तिगत ई-मेल भी भेजा. मैंने उनसे कहा कि मैं कुछ व्यक्तिगत काम के लिए लंदन में रहूंगा तो उन्होंने जोर देकर कहा कि मुझे आना चाहिए क्योंकि वे एक महत्वपूर्ण खुलासा करने जा रहे हैं. इसलिए मैं चला गया.
सिब्‍बल ने कहा, EVM को लेकर जो भी आरोप लगाये जा रहे उनकी जांच की जानी चाहिए, क्योंकि ये मुद्दे लोकतंत्र के मुद्दे हैं, देश और जनता से जुड़े हुये मुद्दे है. गौरतलब हो सोमवार को खुद को सैयद शूजा बताने वाले व्यक्ति ने लंदन में स्काइप के जरिये संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम हैक किया गया था और पूर्व केंद्रीय मंत्री ‘मुंडे’ की हत्या हुई क्योंकि वह इवीएम हैकिंग के बारे में जानते थे. मुंडे की मौत नयी दिल्ली में भाजपा के 2014 के चुनाव जीतने के कुछ सप्ताह बाद ही एक सड़क दुर्घटना में हुई थी.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »