सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Civil Society of Agra wrote a letter to the Chief Minister
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

आगरा। उन को आगरा के नये सिविल एन्क्लेव को यथावत रखने और कार्य आगे बढ़ने के लिये दिया धन्यवाद्.
उन के अति उर्जावान मंत्री और विधायकों के नंबर बढ़ने के कार्यकलाप, जो कि जनता के विचार से अलग हैं. मुख्यमंत्रीजी ने उस को समझा और जनता के हित में फैसला लिया. सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा उन कि सूझ पर उन को साधुवाद देती  है.
जिस तरह से पिछले एक महीने में विकास कि बात को छोड़ कर आगरा के विधायक इलेक्शन जीतना  हि सर्वोपरि मान कर जश्न माना रहे हैं,यह चिंता का विषय है.
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा मुख्यमंत्री से अनुरोध करती है के आगरा के विकास कि प्राथिमिकता को देखते हुए आगरा के लिये “प्रभारी मंत्री” बनाये जो सिर्फ आगरा के विकास को समझे और गतिशीलता प्रदान करे. आगरा एक इंटरनेशनल सिटी है और इस का सम्पूर्ण विकास होना चाहिए. यह प्रभारी मंत्री आगरा कमिश्नरी के बहार का हो, निष्टावान और विकास के लिये समर्पित हो. जो आगरा के माननीयों को दिशा ज्ञान दे सके.
आगरा के आसपास बहुत पानी है,सिर्फ उस का संचय कर के एक्खात्ता करना है. यह होने पर यह आगरा के तीन साल के लिये पर्याप्त होगा.
आगरा कि सिविल सोसाइटी के पास बहुत सारा ज्ञान है, यह बड़ी विडंबना है इस का सही इस्तेमाल ना तो विधायक करते हैं और नाही नौकरशाही.
मुख्यमंत्रीजी से गुजारिश है के वोह, प्रभारी मंत्री कि अगुई में एक ऐसा मैकेनिज्म बनेये जिस में आगरा कि सिविल सोसाइटी कि आगरा के development में सहभागिता हो. इस संस्था को एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकार भी प्राप्त हों, ताकि कार्य सुचारू रूप से हो सकें.
आगरा का विकास आगरा कि जनता को साथ लेकर हि हो सकता है,इस कि बहुत जरुरत है.
यह संस्था पारदर्शी हो और इस से सिस्टम में आये धीमेपन को नये उर्जा मिलेगी और भ्रष्टाचार को ख़तम करने का साहस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *