Mayor Agra से एयरपोर्ट पर स्पेशल सेशन बुलाने का अनुरोध

आगरा। आज सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा के पदाधिकारियों ने नगर निगम जा कर Mayor Agra श्री नवीन जैन को आगरा के एयरपोर्ट पर नगर निगम में स्पेशल सेशन बुलाने का पत्र दिया.
आगरा नगर निगम ने आगरा एयरपोर्ट के निर्माण कि प्रक्रिया में बहुत महतवपूर्ण सहयोग किया है.
इसी सदन में २०१६ में श्री शिरोमणि सिंह द्वार लाया गया प्रस्ताव पारित कर, नये एयरपोर्ट को बनाने में तेजी आई. इस से पहले सिर्फ बातें हो रही थीं.
इस प्रस्ताव कि वजह से उस समय कि सरकार ने नये सिविल एन्क्लेव के लिये जमीन खरीदने के लिये आधे पैसे अवमुक्त किये थे.
इस प्रस्ताव कि वजहा से एयर पोर्ट और एयर कनेक्टिविटी का मुद्दा जागृत हुआ है.
सिविल सोसाइटी ने मेयर को बताया के उड़न स्कीम में flight आनी थी, नये सिविल एन्क्लेव में एयर कार्गो हब बनना है. कम जमीन खरीदी जा रही है जब कि जमीन किसान देने को तैयार हैं.
Mayor Agra से अनुरोध किया के उन कि पार्टी इस समय सदन में बहुमत में है और आगरा के विकास के लिये वचन बद है. वोह सदन में स्पेशल सेशन बुला कर एयरपोर्ट पर चर्चा करायें. आगरा में रहने वाले ३० लाख लोग, नगर निगम के १०० वार्डों में रहते हैं. नगर निगम सदन भारतीय जनतंत्र का पहला पड़ाव है. सदन एक महत्व पूर्ण कड़ी है, आगरा के विकास में.
आगरा के साथ हाल हि में एयर डेक्कन ने अपनी वेबसाइट पर आगरा दिल्ली कि फ्लाइट को प्रचारित कर के,flight नहीं लाये. सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा सदन से अनुरोध करती है,एयर डेक्कन के कृत्य पे चर्चा हो और प्रस्ताव सिविल एविएशन मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री प्रदेश, chief सेक्रेटरी उत्तर प्रदेश सरकार, सेक्रेटरी सिविल एविएशन भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार.
एयर कनेक्टिविटी एक बड़ा मुद्दा है, सिविल सोसाइटी का मेयर से अनुरोध है के वोह इस पर भी चर्चा करा कर प्रस्ताव सभी एयरलाइन्स खासकर एयर इंडिया को प्रेरित करें.
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा को पूर्ण विश्वास है श्री नवीन जैन बात को समझेंगे और आगरा के विकास के लिये कार्य करेंगे. और जल्दी हि स्पेशल सेशन कि date फिक्स कर के चर्चा कराएँगे.
२०१६ के प्रस्ताव ने एयरपोर्ट का कार्य शुरु करवाया है और २०१८ में पास होने वाले प्रस्ताव फ्लाइट, कार्गो हब और जायद जमीन आगरा के एयरपोर्ट पर मुहैया करा कर आगरा कि जनता को सहूलियत देगी. इस से आगरा का विकास तेजी पकड़ेगा.
सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा का मनना है निगम का स्पेशल सेशन,एयरपोर्ट के मूवमेंट को नई दिशा देगा और विश्वास है बीजेपी के मेयर और पार्षद शहर के लिये पूरा सहयोग करेंगे.प्रदेश और केंद्र में बीजेपी कि सरकार है, सदन द्वार पास किये प्रस्ताव मिल का पत्थर साबित होंगे.
पत्र मेयर सेक्रेटेरिएट में श्री शिरोमणि सिंह और अनिल शर्मा ने दिया. Mayor Agra अपने कार्यालाय में उपस्थित नहीं थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »