CISCE बोर्ड का नोटिफिकेशन, मार्च में शुरू होगा नया सत्र

नई द‍िल्ली। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स (CISCE) ने कहा है कि CISCE से सभी संबद्ध स्कूल से कहा है कि नया शैक्षणिक सत्र 2021- 22 मार्च में शुरू होगा। बोर्ड ने इस संबंध में एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार नया सेशन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार मार्च से ही शुरू किया जाएगा। काउंसिल ने कहा कि नया शैक्षणिक सत्र वैसा ही रहेगा, जैसा कि पिछले वर्षों में रहता था। इसके अलावा CISCE ने ICSE और ISC परीक्षाओं के शेड्यूल पर भी अपना स्पष्टीकरण दिया।
नोटिफिकेशन में यह कहा गया कि काउंसिल फरवरी या मार्च में नियमित समय पर परीक्षा आयोजित नहीं कर पाएगी। इसके पीछे की वजह देश में फैली कोविड-19 संक्रमण की वजह से मौजूदा स्थिति और साथ-साथ पांच राज्यों में चुनाव हैं, जिसके चलते फिलहाल इन महीनों में परीक्षाएं नहीं हो सकती हैं। इसलिए ICSE और ISC 2021 परीक्षा की तारीखें बाद में तय की जाएंगी।
वहीं बोर्ड जैसे ही परीक्षाओंं की तारीखें तय करेगा, इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। CISCE ने फाइनल परीक्षाओं और नए शैक्षणिक सत्र के बारे में यह नोटिफिकेशन स्टूडेंट्स की तरफ से पूछे जा रहे सवालों के जवाब में दिया है। बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि CISCE शेड्यूल भारत और विदेशों के सभी संबद्ध स्कूलों पर लागू होगा। इसके अलावा बोर्ड ने कहा है कि इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए हर सावधानी बरती जााएगी। बता दें कि हर साल बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती थीं। लेकिन इस बार फिर महामारी की वजह से परीक्षाएं अधर में लटक गई हैं। सीबीएसई और CISCE समेत तमाम राज्यों ने अपनी परीक्षाएं टाल दी हैं। ऐसे में ज्यादातर परीक्षाएं अब अप्रैल और मई में कराई जा रही हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *