भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे Chris gayle

जोहानिसबर्ग। वेस्ट इंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज Chris gayle (क्रिस गेल) ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे और इसके बजाय 2020 की अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।अगले महीने भारत दौरे पर आ रही वेस्ट इंडीज टीम में Chris gayle शामिल नहीं होंगे। फिलहाल, उन्होंने सिर्फ वनडे टीम टीम से नाम वापस लिया है। लेकिन, टी20 टीम से भी बाहर रहने के संकेत भी दिए हैं। इस ओपनर के मुताबिक, साल के बाकी बचे दिनों में वो आराम करना चाहते हैं। साथ ही अगले साल यानी 2020 के लिए रणनीति भी बनाना चाहते हैं। वेस्टइंडीज टीम का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है। तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले जाएंगे।

वेस्ट इंडीज को भारत में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलने हैं। गेल का टी20 मैचों में खेलना भी संदिग्ध है।
गेल ने कहा, ‘वेस्टइंडीज ने मुझे वनडे में खेलने के लिए बुलाया है लेकिन मैं नहीं खेल पाऊंगा। वे (चयनकर्ता) चाहते हैं कि मैं युवाओं के साथ खेलूं, लेकिन इस साल मैं विश्राम लेने जा रहा हूं।’ गेल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। वेस्ट इंडीज ने मुझे वनडे में खेलने के लिए बुलाया है लेकिन मैं नहीं खेल पाऊंगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ।’
एमएसएल में इस सीजन स्टार्स और गेल दोनों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम अपने सभी छह मैच हार गई। आखिरी मैच में गेल ने 54 रन जरूर बनाए थे लेकिन इससे पहले की पांच पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 47 रन ही निकले थे।

वह फिलहाल, साउथ अफ्रीका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। यहां उन्होंने 6 पारियों में महज 101 रन बनाए हैं। खराब फॉर्म और औसत फिटनेस की वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है। इस बात को लेकर भी गेल परेशान हैं। उन्होंने कहा था कि अगर वो एक-दो मैच में फेल हो जाते हैं, तो फ्रेंचाइजी उन्हें सम्मान नहीं देतीं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *