China Open: पीवी सिंधु पहले ही दौर में स्पर्धा से बाहर

फुजोऊ। भारत को मंगलवार को 7 लाख डॉलर इनामी राशि के चीन ओपन China Open बैडमिंटन टूर्नामेंट में करारा झटका लगा जब वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारकर स्पर्धा से बाहर हो गई।
चीनी ताइपे की पाई यु पो ने धमाकेदार प्रदर्शन कर सिंधु को कड़े संघर्ष के बाद 21-13, 18-21, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया की 42वें क्रम की पाई ने छठे क्रम की सिंधु को 74 मिनट के मैराथन मुकाबले में पराजित किया। सिंधु इससे पहले कोरिया ओपन और डेनमार्क ओपन में जल्दी बाहर हो गई थी। ऐसा माना जा रहा था कि सिंधु यह मुकाबला आसानी से जीत लेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। पाई ने पहला गेम आसानी से जीता और सिंधु उनके सामने चुनौती पेश नहीं कर पाई। पहला गेम हारने के बाद सिंधु ने मैच में वापसी करते हुए दूसरा गेम 21-18 से जीता और मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और निर्णायक गेम बेहद कश्मकश भरा रहा और एक-एक अंक के लिए जोर-आजमाइश हुई। चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए यह गेम 21-19 से अपने नाम कर मैच जीतते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई।
सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया। सात्विक-अश्विनी ने पहले दौर के मुकाबले में कनाडा के जोशुआ हर्लबर्ट और जोसेफिन वु को 21-19, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। एचएस प्रणय को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। हाल ही में डेंगू से उबरे प्रणय को डेनमार्क के रास्मस गेम्के के हाथों 17-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *