मुख्यमंत्री योगी ने दी सिंधी समाज को बधाई

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने सिंधी समाज को स्वतंत्रता दिवस और झूलेलाल चालिया पर्व की बधाई दी है।
सिंधी जागरूक मंच के संस्थापक किशोर इसरानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानकचंद लखमानी जी ने गतदिवस उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी से 5 कालिदास मार्ग, लखनऊ पर मुलाकात की और उत्तर प्रदेश सिन्धी अकादमी के द्वारा सिंधी भाषा और संस्कृति पर हो रहे कार्यक्रमों पर विशेष चर्चा की तथा आगे के कार्यक्रम के बारे में भी बताया।
श्री लखमानी ने फिलहाल में सम्पन्न हुई ओनलाइन सिंधी चटाभेटी प्रतियोगिता के सफल आयोजन की जानकारी देते हुए सीएम योगी जी को बताया कि सिंधी चटाभेटी में 154 बच्चों ने भाग लिया था, जिनमें से विजेता चुने गए, इससे बच्चों में सिंधी बोली सिखने की चाह जाग्रत हुई। इस आयोजन में किशोर इसरानी की प्रेरणा से मथुरा के बच्चों ने भी भागीदारी की।
मुख्यमंत्री श्री योगी जी ने चटाभेटी प्रतियोगिता पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए सभी प्रतिभागी बच्चों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया, वहीं समस्त सिंधी समाज को स्वतंत्रता दिवस और झूलेलाल चालिया पर्व की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *