मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एनेक्सी का औचक निरीक्षण

cmyogi--adityanath
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एनेक्सी का औचक निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने आज सचिवालय भवन :एनेक्सी: का औचक निरीक्षण करके परिसर में साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिये।

सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों से बूचड़खाने बंद करने के लिए एक्शन प्लान बनाने के लिए कहा है। सूत्रों के अनुसार, गो तस्करी पर भी पूरी तरह से बैन लगाने के लिए कहा गया है। वहीं, लोकभवन व सचिवालय में गुटखा-पान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं।

लोकभवन व सचिवालय में गुटखा और पान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। यदि कोई खाता पाया गया तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा। पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को अवैध रूप से शव दफन करने के मुद्दे पर भी प्लान बनाने के लिए कहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ एनेक्सी भवन पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये।

मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिये कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिये।

उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यो के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करंे।

मौर्य ने कहा कि सरकार काम करना शुरू कर रही है। प्रतीक्षा करें, अभी काफी परिवर्तन दिखेगा।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रात 12 बजे से पहले सभी बूचड़खाने बंद किये जाने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर अमल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘चैनलों में खबर दिखायी गयी है कि कई बूचड़खाने बंद कर दिये गये हैं।’’ – Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *